ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरएमओयू: एकेटीयू के छात्र आईआईएम इंदौर में अब कर सकेंगे इंटर्नशिप

एमओयू: एकेटीयू के छात्र आईआईएम इंदौर में अब कर सकेंगे इंटर्नशिप

एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी के छात्रों को आईआईएम इंदौर में इंटर्नशिप करने का मौका मिलेगा। इसके लिए एकेटीयू ने आईआईएम इंदौर के साथ विशेष मोमेरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग साइन किया है।

एमओयू: एकेटीयू के छात्र आईआईएम इंदौर में अब कर सकेंगे इंटर्नशिप
Alakha Singhसंवाददाता,लखनऊTue, 31 Oct 2023 07:59 AM
ऐप पर पढ़ें

एकेटीयू से जुड़े संस्थानों के छात्र अब आईआईएम इंदौर में इंटर्नशिप कर सकेंगे। शोधार्थियों को सुपरवाइजर के तौर पर आईआईएम के शिक्षक मिल सकेंगे। साथ ही प्राविधिक विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए शार्ट व लांग टर्म कोर्सेज भी आईआईएम इंदौर तैयार करेगा। यह बातें कुलपति प्रो. जेपी पांडेय ने कही। एकेटीयू के कुलपति ने सोमवार को एक ऑनलाइन कार्यक्रम के जरिए आईआईएम इंदौर के निदेशक प्रो. हिमांशु राय के साथ एमओयू साइन किया है। 

कुलपति प्रो. जेपी पांडेय का कहना है कि इस एमओयू के तहत आईआईएम इंदौर फैकल्टी, स्टाफ डेवलपमेंट प्रोग्राम संचालित करेगा। कहा कि स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए इनक्यूबेशन सेंटर्स के विकास में भी आईआईएम इंदौर मदद करेगा। इसके अलावा इंस्टीट्यूशनल सोशल रिस्पॉन्सबिलिटी के तहत दोनों उच्च शिक्षण संस्थान समाज के उत्थान व पुनर्वास के लिए मिलकर कार्य करेंगे। प्रो. पांडेय ने बताया कि आने वाले समय में रिसोर्सेज के यूटिलाइजेशन और एजुकेशन कल्चर ट्रांसफर में यह एमओयू सहयोगी साबित होगा।

महिलाओं के लिए फाइनेंशियल लिट्रेसी कोर्स इस एमओयू से आईआईएम इंदौर एकेटीयू के साथ मिलकर प्रदेश के सभी जिलों में ग्रामीण महिलाओं के लिए फाइनेंशियल लिट्रेसी के जागरूकता कार्यक्रम कोर्स का संचालन करेगा। 

ओडीओपी के लिए भी करेंगे काम कुलपति
कुलपति प्रो. जेपी पांडेय ने बताया कि प्रदेश सरकार की योजना एक जनपद और एक उत्पाद के लिए भी प्राविधिक विश्वविद्यालय और आईआईएम इंदौर सभी 75 जिलों में मिलकर कार्य करेंगे।

आईआईएम इंदौर महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए प्रतिबद्ध रहा है। अब एकेटीयू के साथ मिलकर उप्र की महिलाओं के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करेंगे। - प्रो. हिमांशु राय, निदेशक, आईआईएम इंदौर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें