Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरआईआईटी दिल्ली के 45% अधिक छात्रों को मिले नौकरी के ऑफर

आईआईटी दिल्ली के 45% अधिक छात्रों को मिले नौकरी के ऑफर

हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीYogesh Joshi
Thu, 02 Dec 2021 10:32 PM
आईआईटी दिल्ली के 45% अधिक छात्रों को मिले नौकरी के ऑफर

इस खबर को सुनें

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली के कैंपस प्लेसमेंट में पिछले वर्ष की तुलना में 45 फीसदी अधिक छात्रों को नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं। यह प्रस्ताव स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों को मिले हैं। वहीं 750 से अधिक जॉब प्रोफाइल की पेशकश करने वाले लगभग 350 से अधिक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय संगठनों ने अब तक छात्रों को काम पर रखने के लिए पंजीकरण कराया है।

पिछले वर्ष की तुलना में इस साल अधिक कंपनियों ने अपनी रुचि आईआईटी दिल्ली के प्लेसमेंट में दिखाई है। उन्होंने वेतन में भी 35 फीसदी वृद्धि का प्रस्ताव दिया है। संस्थान का कहना है कि एक दिसंबर को कुल 400 ऑफर विद्यार्थियों को मिले, जिसमें से 180 प्री प्लेसमेंट ऑफर हैं। प्री प्लेसमेंट के प्रस्ताव पिछले पांच वर्षों में सर्वाधिक है। कई छात्रों को कई कंपनियों की तरफ से प्लेसमेंट ऑफर भी मिले हैं।

आईआईटी दिल्ली में कैंपस प्लेसमेंट के बारे में डॉ. अनीश्य मदान ने कहा कि हम सभी भाग लेने वाले भर्ती संगठनों को हमारे छात्रों में विश्वास व्यक्त करने के लिए धन्यवाद करते हैं। पहली बार कुछ संगठनों ने संकेत दिया है कि भारत में उनका वेतन अंतरराष्ट्रीय प्रोफाइल के लिए भर्ती करने वाले संगठनों द्वारा भुगतान किए गए वेतन से अधिक हो सकता है।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें