ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरMNNIT : शिक्षक भर्ती के लिए फरवरी में होगा ऑनलाइन इंटरव्यू

MNNIT : शिक्षक भर्ती के लिए फरवरी में होगा ऑनलाइन इंटरव्यू

एमएनएनआईटी में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया तेज हो गई है। आवेदन पत्रों की स्क्रीनिंग हो गई है। संस्थान ने भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए ऑनलाइन इंटरव्यू कराने का निर्णय लिया है जो फरवरी में होगा।...

MNNIT : शिक्षक भर्ती के लिए फरवरी में होगा ऑनलाइन इंटरव्यू
निज संवाददाता ,प्रयागराजThu, 10 Dec 2020 07:33 AM
ऐप पर पढ़ें

एमएनएनआईटी में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया तेज हो गई है। आवेदन पत्रों की स्क्रीनिंग हो गई है। संस्थान ने भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए ऑनलाइन इंटरव्यू कराने का निर्णय लिया है जो फरवरी में होगा। असिस्टेंट प्रोफेसर के 108 पदों के सापेक्ष 1470 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया है।

एमएनएनआईटी में प्रथम चरण में जुलाई 2019 में 61 असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति हो चुकी है। दूसरे चरण में विभिन्न विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 108 पदों की भर्ती होनी है, जिसके लिए 6 सितंबर से 14 अक्तूबर तक ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे। हार्डकापी जमा करने की अंतिम तिथि 25 अक्तूबर थी। संस्थान के रजिस्ट्रार डॉ. सर्वेश तिवारी ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया के दूसरे चरण में आवेदनों की स्क्रीनिंग प्रक्रिया तकरीबन पूरी हो गई है। इसी बीच कोरोना के चलते प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया था। संस्थान के रजिस्ट्रार डॉ. सर्वेश तिवारी ने बताया कि मार्च में शिक्षकों की नियुक्ति हो जाएगी। आवेदन पत्रों की स्क्रीनिंग प्रक्रिया पूरी हो गई है। फरवरी में ऑनलाइन इंटरव्यू शुरू होगा। 

ईडब्ल्यूएस के लिए 20 पद आरक्षित 
108 पदों में असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड वन और ग्रेड टू के पद शामिल हैं। इनमें 29 पद अनारक्षित श्रेणी के हैं, जबकि 20 पद आर्थिक तौर पर गरीब सवर्णों यानी ईडब्ल्यूएस के लिए आरक्षित होंगे। ओबीसी के लिए 27, एससी के लिए 20 और एसटी के लिए 12 पद आरक्षित हैं। क्षैतिज आरक्षण के तहत इन 108 में से छह पद दिव्यांगों के लिए भी आरक्षित होंगे।  

Virtual Counsellor