ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरMNNIT: कोरोना पर वार के बाद ऑफलाइन कक्षाओं को तैयार, 11 महीने बाद परिसर में 22 से चलेंगी बीटेक की कक्षाएं

MNNIT: कोरोना पर वार के बाद ऑफलाइन कक्षाओं को तैयार, 11 महीने बाद परिसर में 22 से चलेंगी बीटेक की कक्षाएं

कोरोना काल में एमएनएनआईटी के मेधावी छात्रों ने जहां अपनी उच्चस्तरीय क्षमता का परिचय देते हुए विभिन्न उपकरण तैयार किए। वहीं, अब वायरस से दूरी बनाते हुए छात्र ऑफलाइन कक्षाओं के लिए तैयार दिख रहे हैं।...

MNNIT: कोरोना पर वार के बाद ऑफलाइन कक्षाओं को तैयार, 11 महीने बाद परिसर में 22 से चलेंगी बीटेक की कक्षाएं
अनिकेत यादव ,प्रयागराजFri, 19 Feb 2021 07:42 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना काल में एमएनएनआईटी के मेधावी छात्रों ने जहां अपनी उच्चस्तरीय क्षमता का परिचय देते हुए विभिन्न उपकरण तैयार किए। वहीं, अब वायरस से दूरी बनाते हुए छात्र ऑफलाइन कक्षाओं के लिए तैयार दिख रहे हैं। एमएनएनआईटी प्रशासन ने छात्रों के अनुशासन और प्रतिबद्धता को देखते हुए ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करने का ऐलान कर दिया है। 22 फरवरी से बीटेक की सभी ब्रांच की अंतिम वर्ष की कक्षाएं परिसर में संचालित होंगी।  
विदित हो कि कोविड को देखते हुए 23 मार्च से परिसर में ऑफलाइन कक्षाओं का संचालन बंद हो गया था। हालांकि इस दौरान ऑनलाइन कक्षा, परीक्षाएं व शैक्षिक कार्यक्रम संचालित होते रहे। संस्थान के निदेशक प्रो. राजीव त्रिपाठी ने बताया कि 22 फरवरी से बीटेक अंतिम वर्ष की सभी ब्रांचों की कक्षाएं विभागों में चलेंगी। इसी दिन से संस्थान में आकर सभी शोधार्थी शोधकार्य पूरा करेंगे। निदेशक ने यह भी बताया कि पहली मार्च से एमटेक अंतिम वर्ष के सभी ब्रांचों की पढ़ाई विभाग में शुरू होगी। इसके बाद सब कुछ ठीक रहा तो बीटेक अन्य सेमेस्टरों और दूसरे पाठ्यक्रमों की कक्षाएं चरणबद्ध तरीके से शुरू की जाएंगी।

छात्रों को जमा करनी होगी कोरोना जांच की रिपोर्ट  
संस्थान प्रशासन ने छात्रों को विशेष निर्देश देते हुए कहा कि उन्हें 72 घंटे पूर्व कोरोना जांच की अपनी रिपोर्ट अनिवार्य रूप से जमा करनी होगी। जिन छात्रों की रिपोर्ट निगेटिव होगी उन्हें ही कक्षाओं में बैठने व हॉस्टल में रहने की अनुमति दी जाएगी। इस दौरान कोविड के निर्धारित मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

कैंपस चयन को आएंगी कोर कंपनियां 
संस्थान में बीटेक अंतिम वर्ष के छात्रों की कक्षाएं शुरू होने के साथ ही कैंपस प्लेसमेंट के लिए कंपनियों को इंट्री दी जाएगी। अंतिम वर्ष के छात्रों का अधिकांश प्लेसमेंट ऑनलाइन हो गया है। लेकिन कुछ नामी गिरामी कंपनियां संस्थान आकर ऑफलाइन इंटरव्यू लेंगी।

Virtual Counsellor