DA Image
7 नवंबर, 2020|2:50|IST

अगली स्टोरी

MNNIT : 24 दिन में एक चौथाई छात्रों को मिली नौकरी, 30 लाख का सर्वाधिक पैकेज, गूगल, अमेजन जैसी कंपनियां दे रही जॉब ऑफर

mnnit allahabad

कोरोना काल में भले ही बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हो गए लेकिन इसके उलट उत्तर प्रदेश के एकमात्र राष्ट्रीय तकनीकी संस्थान एमएनएनआईटी के बीटेक-एमटेक कर रहे भावी इंजीनियरों की चांदी है। नए सत्र में बीटेक और एमटेक अंतिम वर्ष के छात्रों के कैम्पस सेलेक्शन से यह तस्वीर उभर रही है। पिछले 24 दिनों में संस्थान के एक चौथाई भावी इंजीनियरों को अच्छी सैलरी वाली नौकरी मिल चुकी है। कम्प्यूटर सांइस ब्रांच के एक छात्र का मल्टीनेशनल आईटी कंपनी में सर्वाधिक 30 लाख रुपये वार्षिक पैकेज पर चयन हुआ है।

एमएनएनआईटी में शैक्षिक सत्र 2020-21 के लिए 4 सितंबर से ऑनलाइन प्लेसमेंट चल रहा है। प्लेसमेंट में हिस्सा लेने के लिए 782 छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया है। इन 24 दिनों के भीतर तकरीबन 189 छात्र-छात्राओं को देश-विदेश की नामी-गिरामी कंपनियों ने ऑफर लेटर दिया है। संस्थान में अब तक गूगल, माइक्रोसाफ्ट, अमेजन, उबर जैसी कम्पनियां प्लेसमेंट के लिए आ चुकी हैं। संस्थान के निदेशक प्रो. राजीव त्रिपाठी ने बताया कि नए सत्र के लिए प्लेसमेंट शुरू हो गया है। संस्थान छोड़ने तक सभी छात्रों के हाथों में नौकरी होगी। 

पिछले बैच के दो छात्रों को मिला 49-49 लाख का पैकेज
शैक्षिक सत्र 2019-20 में देश-विदेश की 80 से अधिक मल्टी नेशनल कंपनियां एमएनएनआईटी में प्लेसमेंट के लिए आई थी। उक्त बैच में अब तक 82 फीसदी छात्रों को नौकरी मिली है। यानी बीटेक सातवें सेमेस्टर की परीक्षा दे चुके 778 छात्र-छात्राओं में 82 फीसदी को नौकरी मिल चुकी है। जिसमें आईटी के एक छात्र और इलेक्ट्रिकल के एक छात्र और एक छात्रा को 49-49 लाख रुपये के वार्षिक पैकेज पर मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी मिली है।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:MNNIT Allahabad : good campus placement in institute google amazon microsoft arrived for offering jobs