ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरMJPRU : परीक्षा केंद्रों पर नहीं, इस बार घर से ही दे सकेंगे ऑनलाइन एंट्रेंस टेस्ट

MJPRU : परीक्षा केंद्रों पर नहीं, इस बार घर से ही दे सकेंगे ऑनलाइन एंट्रेंस टेस्ट

MJPRU Entrance Exam 2021: कोरोना को लेकर रुहेलखंड विश्वविद्यालय की ओर से इस सत्र से शुरू हो रहे ऑनलाइन एंट्रेंस का खाका खींच लिया गया है। ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के लिए कोई केंद्र नहीं बनाया जाएगा।...

MJPRU : परीक्षा केंद्रों पर नहीं, इस बार घर से ही दे सकेंगे ऑनलाइन एंट्रेंस टेस्ट
प्रमुख संवाददाता,बरेलीMon, 02 Aug 2021 10:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

MJPRU Entrance Exam 2021: कोरोना को लेकर रुहेलखंड विश्वविद्यालय की ओर से इस सत्र से शुरू हो रहे ऑनलाइन एंट्रेंस का खाका खींच लिया गया है। ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के लिए कोई केंद्र नहीं बनाया जाएगा। छात्र अपने मोबाइल और लैपटाप से ही ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। विश्वविद्यालय यह योजना भी बना रहा है कि जिस मोबाइल-लैपटॉप से छात्र ऑनलाइन पंजीकरण करें उससे ही वे ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा भी दें।

रुहेलखंड विश्वविद्यालय अगले एक दो दिन में ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा का पूरा दिशा निर्देश जारी करेगा। विश्वविद्यालय हर साल प्रवेश परीक्षा का ऑफलाइन आयोजन करता रहा है। इस वर्ष कोरोना को लेकर विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा कराने का फैसला किया है। एलएलएम, एमएससी, एमएड सहित कई पाठ्यक्रमों की ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के लिए एजेंसी भी फाइनल कर ली गई है। एजेंसी का डेमो भी पूरा हो चुका है। अब विश्वविद्यालय ऑनलाइन आवेदन के लिए एक दो दिनों में नॉटिफिकेशन जारी कर देगा। इसको लेकर सोमवार को कुलपति की प्रवेश समन्वयक के साथ मीटिंग हुई।

कुलपति ने बताया कि ऑनलाइन पंजीकरण से लेकर प्रवेश परीक्षा तक कैसे होगी इसकी छात्रों को जानकारी दे दी जाएगी। साथ ही प्रवेश परीक्षा को लेकर तकनीकी दिक्कतों का समाधान करने के लिए टेक्निकल कमेटी का भी गठन किया जाएगा। विश्वविद्यालय ने प्रवेश परीक्षा पर नजर एजेंसी का साफ्टवेयर रखेगा। इसमें ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के दौरान मोबाइल और लैपटॉप के कैमरे से ही छात्र की गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी। इस दौरान परीक्षार्थी की हर हरकत कैमरे में कैद होगी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें