ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरमिजोरम में आंतरिक मूल्यांकन अंक जमा करने में एक स्कूल प्राधिकरण द्वारा की गई ढिलाई पर जांच के आदेश

मिजोरम में आंतरिक मूल्यांकन अंक जमा करने में एक स्कूल प्राधिकरण द्वारा की गई ढिलाई पर जांच के आदेश

मिजोरम सरकार ने राज्य बोर्ड को 25 छात्रों के आंतरिक मूल्यांकन अंक जमा करने में एक स्कूल प्राधिकरण द्वारा की गई ढिलाई पर जांच के आदेश दिए हैं। स्कूल की गलती की वजह से इन 25 छात्रों के कक्षा...

मिजोरम में आंतरिक मूल्यांकन अंक जमा करने में एक स्कूल प्राधिकरण द्वारा की गई ढिलाई पर जांच के आदेश
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 24 Jun 2021 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मिजोरम सरकार ने राज्य बोर्ड को 25 छात्रों के आंतरिक मूल्यांकन अंक जमा करने में एक स्कूल प्राधिकरण द्वारा की गई ढिलाई पर जांच के आदेश दिए हैं। स्कूल की गलती की वजह से इन 25 छात्रों के कक्षा 12वीं की परीक्षा के परीणामों में गलती हुई। सरकार ने स्कूल शिक्षा विभाग के निदेशक जेम्स लालरिंचन को राज्य द्वारा संचालित मिजो हायर सेकेंडरी स्कूल की "विफलता" की जांच के लिए नियुक्त किया है।

यह आदेश बुधवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (NSUI) द्वारा राज्य सरकार से कथित लापरवाही के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए कहने के एक दिन बाद जारी किया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि स्कूल विभाग के निदेशक को नियुक्ति की तारीख से तीन दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है।

लालरिंचना ने कहा कि वह इस बात की जांच करेंगे कि क्या स्कूल प्रशासन की ओर से कोई लापरवाही हुई है या नहीं। शुरुआती नतीजों के मुताबिक 25 छात्रों ने परीक्षा पास नहीं की थी। मिजोरम बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने मंगलवार को आंतरिक मूल्यांकन अंकों को शामिल करने के बाद उनके परिणामों में सुधार किया।

Virtual Counsellor