ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरमिलिए अनुराग मकाडे से जिन्हें बिना IIT, IIM से पढ़े ही मिला 1.25 करोड़ का पैकेज

मिलिए अनुराग मकाडे से जिन्हें बिना IIT, IIM से पढ़े ही मिला 1.25 करोड़ का पैकेज

Campus Placement in IIIT Allahabad: कैम्पस प्लेसमेंट से में ज्यादा सैलरी पैकेज की बात होती है तो आईआईएम और आईआईटी संस्थानों का नाम सबसे पहले आता है लेकिन अनुराग मकाडे ऐसे छात्र हैं जिन्होंने बिना आईआई

मिलिए अनुराग मकाडे से जिन्हें बिना IIT, IIM से पढ़े ही मिला 1.25 करोड़ का पैकेज
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 25 Jul 2023 09:35 PM
ऐप पर पढ़ें

Campus Placement in IIIT Allahabad: कैम्पस प्लेसमेंट से में ज्यादा सैलरी पैकेज की बात होती है तो आईआईएम और आईआईटी संस्थानों का नाम सबसे पहले आता है लेकिन अनुराग मकाडे ऐसे छात्र हैं जिन्होंने बिना आईआईटी या आईआईएम से पढ़ाई किए ही एक करोड़ से ज्यादा का पैकेज हासिल किया है। इंजीनियनिंग और मैनेजमेंट की पढ़ाई करने वाले अधिकांश छात्रों  में सबसे बड़ा अकार्षण इन टॉप संस्थानों से पढ़ाई  के बाद मिलने वाला करोड़ों का पैकेज ही है। लेकिन देश में कई ऐसे संस्थान भी हैं जहां छात्र अपनी काबीलियत के बदौलत करोड़ों का पैकेज हासिल कर रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (IIIT) इलाहाबाद में पिछली बार रिकॉर्ड प्लेसमेंट हुआ है। यहां से 5 छात्रों को एक करोड़ रुपए सालाना से ज्यादा का पैकेज मिला है। इन्हीं छात्रों में से एक अनुराग मकाडे भी हैं जिन्हें अमेरिकन कंपनी अमेजन ने 1.25 करोड़ रुपए का पैकेज ऑफर किया है।

अनुराग, महाराष्ट्र के नासिक के रहने वाले हैं। उन्होंने हाल में अपनी लिंक्डइन प्रोफाइल पर लिखा है, हेलो साथियो, "यह बताते हुए बहुत ही उत्साहित हूं  कि मैंने बतौर फ्रंटेंड इंजीनियर अमेजन ज्वॉइन किया है।"    

अनुराग ने इससे पहले बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर इंटर्न के रूप में बेंगलुरु में काम  किया है। इसके बाद अमेरिकन एक्सप्रेस में एनालाइस्ट इंटर्न काम किया है।

अनुराग के अलावा आईआईआाईटी इलाहाबाद के ही छात्र प्रथम प्रकाश गुप्ता ने भी गूगल से 1.4  करोड़ का पैकेज प्राप्त किया है।

Virtual Counsellor