ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरएमडीयू सीआईसीआर के साथ संयुक्त शोध के लिए करेगा करार

एमडीयू सीआईसीआर के साथ संयुक्त शोध के लिए करेगा करार

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, सेंट्रल इंस्टीट्यूट फॉर कॉटन रिसर्च (सीआईसीआर), नागपुर के साथ संयुक्त शोध तथा शोध सहभागिता के लिए करार करेगा। इस आशय का निर्णय शनिवार को एमडीयू की कार्यकारी परिषद (ई....

एमडीयू सीआईसीआर के साथ संयुक्त शोध के लिए करेगा करार
कार्यालय संवाददाता,रोहतक फरीदाबादSat, 27 Feb 2021 05:59 PM
ऐप पर पढ़ें

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, सेंट्रल इंस्टीट्यूट फॉर कॉटन रिसर्च (सीआईसीआर), नागपुर के साथ संयुक्त शोध तथा शोध सहभागिता के लिए करार करेगा। इस आशय का निर्णय शनिवार को एमडीयू की कार्यकारी परिषद (ई. सी.) की 273वीं बैठक में लिया गया। कुलपति प्रो. राजबीर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यकारी परिषद की बैठक में महत्वपूर्ण शैक्षणिक एवं प्रशासनिक प्रस्तावों पर निर्णय लिए गए।

कार्यकारी परिषद की बैठक में विभागीय पदोन्नति समिति की अनुशंसा पर विभिन्न गैर शैक्षणिक कर्मियों की पदोन्नति के प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई है। कार्यकारी परिषद ने चयन समिति तथा स्क्रीनिंग-कम-इवैल्यूशन समिति की अनुशंसा पर विभिन्न प्राध्यापकों के पदोन्नति तथा स्टेज टू/थ्री/फोर में प्लेसमेंट के 19 प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की।

कार्यकारी परिषद ने भविष्य में स्टडी लीव तथा सैबेटिकल लीव लेने वाले शिक्षकों के लिए लीव (अवकाश) अवधि पूरी होने उपरांत एक वर्ष की अवधि तक स्कोपस/वेब ऑफ साइंस इंडेक्स जर्नल्स में एक रिसर्च/रिव्यु आर्टिकल (शोध आलेख) प्रकाशित करना अनिवार्य कर दिया है।  इसी प्रकार, एक्सटेंसन लेक्चर के लिए कार्यरत रिसोर्स पर्सन्ज के लिए अगले शैक्षणिक सत्र में अनुबंध को जारी रखने के लिए स्कोपस/वेब ऑफ साइंस/यूजीसी केयर लिस्ट जर्नल्स में न्यूनतम एक शोध आलेख का प्रकाशन होना अनिवार्य कर दिया है।

कार्यकारी परिषद ने एक प्रस्ताव के तहत विश्वविद्यालय छात्रावासों में कार्यरत होस्टल सुपरवाइजर तथा अन्य स्टाफ की भूमिका तथा कार्य संबंधित जिम्मेदारियां लिखित तौर पर तय कर दी हैं।

बैठक में राजकीय कन्या महाविद्यालय, बल्लबगढ़ का नामकरण सुषमा स्वराज राजकीय कन्या महाविद्यालय करने तथा राजकीय महाविद्यालय, तिगाँव (जिला फरीदाबाद) का नामकरण शहीद स्मारक राजकीय महाविद्यालय, तिगाँव करने के सरकार के निर्णय को कार्यकारी परिषद ने अनुमोदित कर दिया। कुलपति प्रो. राजबीर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यकारी परिषद की बैठक में 56 प्रस्तावों पर विचार किया गया। 

कार्यकारी परिषद की बैठक में डीन, एकेडमिक एफेयरस प्रो. ए.के. राजन, रजिस्ट्रार प्रो. गुलशन लाल तनेजा, चांसलर नॉमिनी प्रो. सुषमा यादव, वाईस चांसलर बीपीएस महिला विश्वविद्यालय, खानपुर कलां, डीन, प्रो. राजकुमार, प्रो. संजू नंदा, प्रो. विनीत कुमार समेत ई.सी. के अन्य सदस्य शामिल हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें