ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरMBBS : 6 साल के इंतजार के बाद इस मेडिकल कॉलेज को मिलीं एमबीबीएस की 100 सीटें

MBBS : 6 साल के इंतजार के बाद इस मेडिकल कॉलेज को मिलीं एमबीबीएस की 100 सीटें

MBBS Seats : छह साल के लंबे इंतजार के बाद धनबाद मेडिकल कॉलेज (एसएनएमएमसीएच) को एमबीबीएस की 100 सीट मिल गई है। नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) ने इसकी सीटें बढ़ा कर 50 से 100 कर दी है।

MBBS : 6 साल के इंतजार के बाद इस मेडिकल कॉलेज को मिलीं एमबीबीएस की 100 सीटें
Pankaj Vijayवरीय संवाददाता,धनबादSat, 04 Feb 2023 04:03 PM
ऐप पर पढ़ें

MBBS Seats : छह साल के लंबे इंतजार के बाद धनबाद मेडिकल कॉलेज (एसएनएमएमसीएच) को एमबीबीएस की 100 सीट मिल गई है। नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) ने इसकी सीटें बढ़ा कर 50 से 100 कर दी है। एनएमसी ने इसका लेटर ऑफ परमिशन (एलओपी) बुधवार को जारी कर दिया। अब नए सत्र 2023-24 में यहां एमबीबीएस में 100 सीटों पर नामांकन होगा। एनएमसी का पत्र मिलने के बाद मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ ज्योति रंजन प्रसाद ने इसे बड़ी उपलब्धि बतायी है।

बता दें कि तीन साल बाद एनएमसी की तीन सदस्यीय टीम ने 9 जनवरी 2023 को मेडिकल कॉलेज के संसाधन का असेसमेंट किया था। असेसमेंट में आई टीम ने यहां के फैकल्टी, उनके अनुभव, पब्लिकेशन, रेजिडेंट और ट्यूटर की स्थिति से लेकर मेडिकल कॉलेज की फैसिलिटी, लेबोरेटरी, लाइब्रेरी, हॉस्पिटल फैसिलिटी आदि का जायजा लिया था।

इस असेसमेंट के साथ ही यहां सीट बढ़ने की उम्मीद जग गई थी। इस टीम ने अपनी रिपोर्ट एनएमसी के मेडिकल असेस्मेंट एंड रेटिंग बोर्ड (एमबीअरबी) को सौंपी थी। इस रिपोर्ट के आधार पर एनएमसी ने यहां की सीटें बढ़ा कर 50 से 100 कर दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें