ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरविदेश से MBBS कर लौटे तीन छात्रों के डॉक्यूमेंट निकले फर्जी, इंटर्नशिप के आदेश रद्द

विदेश से MBBS कर लौटे तीन छात्रों के डॉक्यूमेंट निकले फर्जी, इंटर्नशिप के आदेश रद्द

राजस्थान मेडिकल काउंसिल, जयपुर ने 3 FMG अभ्यर्थियों के दस्तावेज फर्जी होने के कारण उनके इंटर्नशिप आदेशों को निरस्त किया है। FMG छात्रों को इंटर्नशिप कराने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे

विदेश से MBBS कर लौटे तीन छात्रों के डॉक्यूमेंट निकले फर्जी, इंटर्नशिप के आदेश रद्द
good news mbbs from abroad students
Pankaj Vijayएजेंसी,जयपुरTue, 25 Jun 2024 10:29 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान मेडिकल काउंसिल, जयपुर ने तीन विदेशी चिकित्सा स्नातक अभ्यर्थियों के दस्तावेज फर्जी होने के कारण उनके इंटर्नशिप आदेशों को निरस्त किया है। राज्य में विदेशी चिकित्सा स्नातक छात्रों को इंटर्नशिप कराने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे। मई-2024 में जारी सूची के प्रमाणीकरण के दौरान तीन विदेशी चिकित्सा स्नातक छात्र फर्जी पाए गए। राजस्थान मेडिकल काउंसिल के रजिस्ट्रार डॉ. राजेश कुमार शर्मा ने बताया कि राजकुमार मीणा, अंकुर कुमार और हिमांशु चौहान के इंटर्नशिप आदेशों को निरस्त किया है। संबंधित प्रधानाचार्य को उक्त सभी फर्जी अभ्यर्थियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि काउंसिल द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार विदेशी चिकित्सा स्नातकों को इंटर्नशिप में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड- नई दिल्ली द्वारा आयोजित स्क्रीनिंग टेस्ट पास करना अनिवार्य है। राज्य के मूल निवासियों को इसमें प्राथमिकता दी जाएगी।

MBBS : पिछले 13 साल में इस मेडिकल कॉलेज से कोई छात्र एमबीबीएस नहीं कर पाया

कोटा के रेलवे अस्पताल में इंटर्नशिप
विदेशों से पढ़ाई कर लौटे 25 मेडिकल छात्रों को राजस्थान सरकार ने कोटा के रेलवे अस्पताल में इंटर्नशिप करने की इजाजत दे दी है। छात्रों को 24 जून तक अस्पताल में रिपोर्ट करना होगा और उम्मीद है कि पहला बैच सोमवार से शुरू हो जाएगा। यह पहली बार होगा जब रेलवे अस्पताल में मेडिकल छात्र इंटर्नशिप करेंगे। रेलवे अस्पताल के 60 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा कि मेडिकल छात्र यहां इंटर्नशिप कर सकेंगे।

Virtual Counsellor