ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियर5 लाख फीस देकर कामकाजी लोग IIT से करें MBA, शनिवार व रविवार को होगी क्लास

5 लाख फीस देकर कामकाजी लोग IIT से करें MBA, शनिवार व रविवार को होगी क्लास

कामकाजी लोगों के लिए आईआईटी आईएसएम धनबाद ने एग्जीक्यूटिव एमबीए कोर्स शुरू किया है। सरकारी के साथ प्राइवेट संस्थानों में कार्यरत लोग एग्जीक्यूटिव एमबीए में नामांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

5 लाख फीस देकर कामकाजी लोग IIT से करें MBA, शनिवार व रविवार को होगी क्लास
Pankaj Vijayमुख्य संवाददाता,धनबादWed, 02 Aug 2023 08:26 AM
ऐप पर पढ़ें

कामकाजी लोगों के लिए आईआईटी आईएसएम धनबाद ने सत्र 2023-26 से एग्जीक्यूटिव एमबीए कोर्स शुरू किया है। पीएसयू, सरकारी, अर्द्ध सरकारी के साथ प्राइवेट संस्थानों में कार्यरत लोग एग्जीक्यूटिव एमबीए में नामांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। आईआईटी धनबाद में एग्जीक्यूटिव एमबीए के लिए आवेदन शुरू हो गया है। अंतिम तिथि 17 अगस्त है। कोर्स की अवधि तीन वर्ष की होगी। कोर्स में सीटों की संख्या 50 है। तीन साल के कोर्स के लिए 5,06,600 रुपए फीस का भुगतान करना होगा।

शनिवार व रविवार को होंगी कक्षाएं
कक्षाएं शनिवार की शाम छह बजे से रात 9 बजे व रविवार को सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक होगी। डिपार्टमेंट ऑफ मैनेजमेंट एंड स्टडी एंड इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग ने इस संबंध में विस्तृत निर्देश जारी किया है। 20 अगस्त को लिखित परीक्षा व साक्षात्कार के बाद चयन किया जाएगा। रिजल्ट निकलने की संभावित तिथि 23 अगस्त है। 30 अगस्त को चयनित छात्र-छात्राओं का नामांकन होगा। प्रभारी निदेशक प्रो. जेके पटनायक ने कहा कि नए कोर्स की कक्षाएं दो सितंबर से शुरू होंगी। इच्छुक उम्मीदवारों के पास स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। 

पाठ्यक्रम के लिए आवेदन करने वाले इंटरप्रेन्योरशिप (उद्यमियों) के पास न्यूनतम वार्षिक टर्नओवर वाली पंजीकृत फर्म होना चाहिए। न्यूनतम दो करोड़ एनुअल टर्नओवर जरूरी है। एमबीए करने की इच्छा रखने वाले कामकाजी लोगों के लिए यह बेहतर मौका है।

आईआईटी में व्याख्यान
आईआईटी आईएसएम में मंगलवार को साइबर-फिजिकल और आईओटी सिस्टम, स्मार्ट लिविंग एनवायरनमेंट विषय पर प्रो. सजल दास मिसौरी यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, यूएसए ने व्याख्यान दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें