ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरJAC : मैट्रिक-इंटर के टॉपरों की कॉपी जैक करेगा ऑनलाइन, मिलेगा 21 हजार रुपए तक का इनाम

JAC : मैट्रिक-इंटर के टॉपरों की कॉपी जैक करेगा ऑनलाइन, मिलेगा 21 हजार रुपए तक का इनाम

झारखंड एकेडेमिक काउंसिल (जैक) मैट्रिक व इंटर के तीनों संकाय के टॉपरों की कॉपियां ऑनलाइन जारी करेगा। दो वर्ष के बाद फिर से इस व्यवस्था को बहाल किए जाने के बाद अब दूसरे छात्र भी जैक की वेबसाइट से...

JAC : मैट्रिक-इंटर के टॉपरों की कॉपी जैक करेगा ऑनलाइन, मिलेगा 21 हजार रुपए तक का इनाम
हिन्दुस्तान ब्यूरो,रांचीMon, 02 Sep 2019 08:46 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड एकेडेमिक काउंसिल (जैक) मैट्रिक व इंटर के तीनों संकाय के टॉपरों की कॉपियां ऑनलाइन जारी करेगा। दो वर्ष के बाद फिर से इस व्यवस्था को बहाल किए जाने के बाद अब दूसरे छात्र भी जैक की वेबसाइट से कॉपियों का अवलोकन कर सकेंगे। जैक ने अंतिम बार 2016 को टॉपरों की कॉपियां वेबसाइट पर जारी की थी। जैक सोमवार को मैट्रिक, इंटर व इंटर व्यवसायिक परीक्षा के टॉपरों को सम्मानित करेगा। इसका आयोजन जैक सभागार में किया जाएगा। इसके बाद किसी भी दिन टॉपरों की कॉपियां ऑनलाइन कर दी जाएंगी। 


जैक की ओर से बताया गया कि टॉपरों की लिस्ट उनकी कॉपियों की स्पेशल स्क्रूटनी के बाद तैयार की गई है। स्क्रूटनी में देखा गया कि टॉपरों को जो अंक मिला है वो उनके उत्तर पर सही मिला है या नहीं। साथ ही अंको का योग परीक्षक ने सही लिखा है या नहीं। इन सारी प्रक्रियाओं के बाद काउंसिल ने टॉपरों की लिस्ट तैयार की है। इन टॉपरों की घोषणा सोमवार को जैक परिसर स्थित सभागार में समारोह के दौरान की जाएगी। 

10 से 21 हजार रुपए मिलेंगे टॉपरों को 
पहले स्थान पर रहने वाले टॉपरों को 21 हजार रुपए, दूसरे स्थान रहने वाले छात्रों को 15 हजार और तीसरे स्थान पर रहने वाले छात्रों को 10 हजार रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी। जैक सचिव ने बताया कि कार्यक्रम में मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने के साथ-साथ उन्हें आगे भी बेहतर करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इस वर्ष मदरसा व मध्यमा के टॉपरों को सम्मानित नहीं किया जा रहा है, अभी तक इन दोनों परीक्षा का रिजल्ट नहीं आ पाया है।  

Virtual Counsellor