ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरJEE, NEET परीक्षाओं पर बोलीं ममता बनर्जी, 'खतरे में पड़ सकती है छात्रों की जिंदगी'

JEE, NEET परीक्षाओं पर बोलीं ममता बनर्जी, 'खतरे में पड़ सकती है छात्रों की जिंदगी'

JEE, NEET 2020: सितंबर माह में होने जा रही जेईई और नीट 2020 परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग तेज होती जा रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज दूसरी बार केंद्र सरकार से मांग की देश...

JEE, NEET परीक्षाओं पर बोलीं ममता बनर्जी, 'खतरे में पड़ सकती है छात्रों की जिंदगी'
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 24 Aug 2020 01:32 PM
ऐप पर पढ़ें

JEE, NEET 2020: सितंबर माह में होने जा रही जेईई और नीट 2020 परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग तेज होती जा रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज दूसरी बार केंद्र सरकार से मांग की देश में कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी के संकट को देखते हुए नीट और जेईई 2020 को स्थगित कर दिया जाए। 

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, यदि परीक्षाएं सितंबर के निर्धारित शेड्यूल में हुईं तो इससे छात्रों की जिंदगी खतरे में पड़ सकती है। 

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ हुई आखिरी वीडियो कॉन्फ्रेंस में उन्होंने यूजीसी गाइडलाइन्स के खिलाफ अपनी आवाज उठाई थी। यूजीसी ने अपनी गाइडलाइन्स में निर्देश दिया था कि विश्वविद्यालय/कॉलेज सितंबर 2020 अंत तक फाइनल ईयर की परीक्षाएं पूरी करा लें। लेकिन सिंतबर में यदि परीक्षएं कराई जाती हैं तो काफी ज्यादा आशंका है कि छात्रों का जीवन खतरे में पड़ जाए।

उन्होंने आगे ट्वीट किया कि शिक्षा मंत्रालय के निर्देशों पर नीट 2020 और जेईई 2020 आयोजन होना है। मैं केंद्र सरकार से एक बार फिर गुजारिश करूंगी कि वे हालात को समझे और जब तक स्थिति सामान्य न हो तब तक के लिए परीक्षाएं स्थगित कर दें।

आपको बता दें कि विभिन्न वर्गों की ओर से परीक्षाएं स्थगित करने की मांग के बावजूद शिक्षा मंत्रालय ने जेईई मेन की परीक्षाएं 1 से 6 सितंबर के बीच और नीट 2020 13 सितंबर को आयोजित करने के निर्देश दिए हैं।

कुछ छात्र इन्हें स्थगित कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट का भी रुख किया था लेकिन सर्वोच्च अदालत ने यह कहते हुए उनकी याचिका खारिज कर दी थी कि कोरोना है, लेकिनि जिंदगी चलती रहेगी।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को देश में कोरोना के 61000 नए मामले सामने आए हैं। अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 31 लाख के पार पहुंच चुकी है जिसमें से 2338036 लोग इलाज कराकर ठीक हो चुके हैं।

Virtual Counsellor