ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरMaharashtra Board SSC Exam 2024: महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षाएं आज से शुरू, देखिए गाइडलाइन्स

Maharashtra Board SSC Exam 2024: महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षाएं आज से शुरू, देखिए गाइडलाइन्स

MBSHSE SSC Exam 2024 : महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षाएं आज, 1 मार्च 2024 से शुरू हो रही हैं। एमबीएसएचएसई की महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं की परीक्षा आज से शुरू हो गईं। छात्रों को सलाह है कि परीक्षा में

Maharashtra Board SSC Exam 2024: महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षाएं आज से शुरू, देखिए गाइडलाइन्स
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 01 Mar 2024 10:50 AM
ऐप पर पढ़ें

Maharashtra Board SSC Exam 2024: महाराष्ट्र बोर्ड ऑफ सेकंडरी एंड हायर सेकंडरी एजुकेशन, एमबीएसएचएसई की महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी परीक्षा 2024 आज, एक मार्च 2024 से शुरू हो रही हैं। महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगी, वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर बाद 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित की जाएगी। छात्रों को सलाह है कि परीक्षा में भाग लेने से पहले बोर्ड द्वारा जारी गाइडलाइन्स को ध्यान से पढ़ लें और समय से पूर्व ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचें।

महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षा के पहले दिन भाषा का पेपर (मराठी, हिन्दी, उर्दू, गुजराती, कन्नड, तमिल, तेलगू, मलयालम, सिंधी, बंगाली और पंजाबी) पहली पाली में होगा। वहीं दूसरी पाली में भाषा में जर्मन, फ्रेंस की परीक्षा होगी। महाराष्ट्र एसएससी कक्षा 10 की परीक्षाएं 26 मार्च को पूरी होंगी। महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी परीक्षा के अंतिम तिथि सोशल साइंस पेपर-II की परीक्षा पहली पाली में होगी।

महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी परीक्षा 2024 की गाइडलाइन्स :
महाराष्ट्र बोर्ड की 10वीं परीक्षा में भाग लेने जा रहे अभ्यर्थी यहां दी जा रही परीक्षा गाइडलाइन्स को ध्यान से पढ़ लें :
- महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि परीक्षा केंद्र परीक्षा शुरू होने से एक घंट पहले या परीक्षा प्रवेश पत्र पर दिए समय के अनुसार पहुंचें। परीक्षा प्रवेश पत्र के बिना किसी भी छात्र को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
- परीक्षा में भाग लेने वाले सभी छात्रों को अपने एडमिट कार्ड अपने साथ रखें। ध्यान रखें कि एडमिट कार्ड में सही फोटो और हस्ताक्षर हों।
- छात्रों को सलाह है कि अपने साथ पेन, पेंसिल आदि जरूरी चीजें पहले से अपने साथ रेडी रखें।
- परीक्षा केंद्र में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज जैसे- मोबाइल फोन, स्मार्टवाट, ईयरफोन, डिजिटल कैल्कुलेटर आदि चीजों के ले जाने की अनुमति नहीं होगी।  

Virtual Counsellor