ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरMaharashtra Board SSC exam 2018: WhatsaApp पर हिस्ट्री व पॉलिटिकल साइंस का पेपर लीक

Maharashtra Board SSC exam 2018: WhatsaApp पर हिस्ट्री व पॉलिटिकल साइंस का पेपर लीक

Maharashtra Board Class History and Political Science paper 2018: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं कक्षा का हिस्ट्री व पॉलिटीकल साइंस का पेपर कल्याण के कुछ विद्यार्थियों को एग्जाम शुरू से  एक घंटा पहले ही...

Maharashtra Board SSC exam 2018: WhatsaApp पर हिस्ट्री व पॉलिटिकल साइंस का पेपर लीक
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 21 Mar 2018 10:29 AM
ऐप पर पढ़ें

Maharashtra Board Class History and Political Science paper 2018: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं कक्षा का हिस्ट्री व पॉलिटीकल साइंस का पेपर कल्याण के कुछ विद्यार्थियों को एग्जाम शुरू से  एक घंटा पहले ही मिल गया। एग्जाम शुरू होने से पहले ये पेपर कल्याण के सेकरेड हार्ट स्कूल में 15 छात्रों के मोबाइल फोनों पर आ चुका था। 

एक विद्यार्थी से सूचना मिलने के बाद स्कूल प्रशासन ने अचानक स्टूडेंट्स के बैगों और फोनों की तलाशी लेना शुरू किया। सूचना देने वाले विद्यार्थी ने प्रशासन को बताया कि एक प्राइवेट कोचिंग क्लास इंस्टीट्यूट ने 100 से ज्यादा छात्रों से कहा है कि उसे एग्जाम शुरू होने से एक घंटे पहले ही पेपर मिल जाएगा। 

सेकरेड हार्ट स्कूल के प्रशासनिक अधिकार अलबिन एंथनी ने कहा कि सूचना मिलने के बाद हमारे स्टाफ ने परीक्षार्थियों के मोबाइल फोनों में उपलब्ध सामग्री और बैगों की तलाशी ली। हमने पाया कि खातवानी नाम के व्यक्ति ने कुछ विद्यार्थियों के व्हाट्एप पर प्रश्न पत्र भेजा हुआ है। आगे जांच में पता चला कि ये पेपर उल्हासनगर के विनिता क्लासेस से विद्यार्थियों को वितरित किया गया है। हमने इस मामले में एफआईआर दर्ज करा दी है। 

MSBSHSE के सचिव डॉ. एसआर बोरासे ने कहा कि हमें परीक्षा शुरू होने के कुछेक मिनटों पहले पेपर लीक की ये खबर मिली। हमने स्कूस के निर्धारित कार्यक्रम के तहत परीक्षा जारी रखने का आदेश दिया। पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्द करा दी गई है। और आगे की जांच पड़ताल के बाद ही हम कोई जानकारी दे पाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें