ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरMaharashtra Board SSC Admit Card : आज जारी किए जाएंगे महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं क्लास के एडमिट कार्ड

Maharashtra Board SSC Admit Card : आज जारी किए जाएंगे महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं क्लास के एडमिट कार्ड

Maharashtra Board Sमहाराष्ट्र बोर्ड 10वीं क्लास के एडमिट कार्ड आज जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.in से डाउनलोड किए जा सकेंगे। आपको बता दें कि परीक्षाएं एक मार्च से शुरू हो

Maharashtra Board SSC Admit Card : आज जारी किए जाएंगे महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं क्लास के एडमिट कार्ड
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 31 Jan 2024 02:48 PM
ऐप पर पढ़ें

Maharashtra Board -महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं क्लास के एडमिट कार्ड आज जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट mahahsscboard.in से डाउनलोड किए जा सकेंगे। आपको बता दें कि परीक्षाएं एक मार्च से शुरू होंगी और 26 मार्च तक चलेंगी। आपको बता दें कि उम्मीदवार इन एडमिट कार्ड को डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए स्कूल से संपर्क करें। स्कूल प्रशासन ही इन उम्मीदवार के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर इसे चेक कर उन्हें दे सकेंगे। मार्च में पीरक्षाएं होंगी और परीक्षाएं दो शिफ्ट में होगी। पहली शिफ्ट का एग्जाम सुबह 11 बजे से 2 बजे तक और 11 से एक बजे और 11 से 1.30 बजे तक भी लिए जाएंगे।

महाराष्ट्र बोर्ड एसएससी एडमिट कार्ड 2024: महत्वपूर्ण निर्देश

स्कूल अधिकारियों को छात्रों को एडमिट कार्ड देना होगा।
अगर किसी छात्र का प्रवेश पत्र खो जाता है तो संबंधित माध्यमिक विद्यालयों को उसका दोबारा प्रिंट लेना होगा और एडमिट कार्ड पर लाल स्याही से डुप्लीकेट अंकित कर छात्रों को एडमिट कार्ड देना होगा।
एडमिट कार्ड खोलते समय कोई त्रुटि होने पर स्कूल से संपर्क करना चाहिए।
एडमिट कार्ड प्रिंट करने के लिए छात्रों से कोई अलग से शुल्क नहीं लिया जाना चाहिए। एडमिट कार्ड पर स्कूल के प्रिंसिपल के साइ होने चाहिए।
अगर एडमिट कार्ड में विषय एवं माध्यम में परिवर्तन हो तो माध्यमिक विद्यालयों द्वारा मंडलीय बोर्ड में जाकर सुधार कराया जाना चाहिए।
माध्यमिक विद्यालयों को एडमिट कार्ड की एक कॉपी जिसमें छात्रों के फोटो, साइन, नाम और डेटऑफ बर्थ और डेट ऑफ प्लेस जैसे विवरण शामिल हों, डिविजनल बोर्ड को भेजना चाहिए।

 

Virtual Counsellor