DA Image
7 अप्रैल, 2021|2:09|IST

अगली स्टोरी

मदरसे की शिक्षा को टोपी से टाई की ओर ले जा जा रहे हैं- अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा

mohsin raza

विधान परिषद में आज सरकार ने कहा कि सरकार मदरसों की शिक्षा को टोपी से टाई की ओर ले जाने के लिए कृतसंकल्प है। सरकार शिक्षक दल द्वारा वाराणसी के अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के वक्फ निरीक्षक के साथ मिलकर भ्रष्टाचार किए जाने से जुड़े मामले को उठाए जाने पर उसका जवाब दे रही थी।

शिक्षक दल के सुरेश कुमार त्रिपाठी एवं ध्रुव कुमार त्रिपाठी द्वारा शून्यकाल में उठाए गए मसले पर जवाब देते हुए अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि सरकार मदरसों में पूर्ववर्ती सरकारों के व्याप्त भ्रष्टाचार को जीरो टॉलरेन्स की नीति के तहत समाप्त कर रही है। पूर्ववर्ती के सरकार के कार्यकाल में पांच हजार ऐसे मदरसे पाए गए जो अस्तित्व में नहीं थे लेकिन लाखों रूपये अनुदान ले रहे थे।

उन्होंने कहा कि हम विपक्ष की तरह मदरसे का राजनीतिकरण नहीं करते बल्कि उनका आधुनिकीकरण कर रहे हैं ताकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो मदरसों के बच्चों के लिए ‘एक हाथ में कुरान और एक हाथ में लैपटॉप’ की कल्पना की है उसे साकार कर सकें और मदरसों से बच्चे टोपी नहीं टाई लगाकर निकलें। इससे पूर्व दोनो शिक्षक नेता ने जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Madrasa education is being moved from cap to tie - Mohsin Raza Minister of State for Minority Welfare