DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Madhyamik Exams: ऑनलाइन वायरल हुई दो प्रश्न पत्र की फोटो, शिक्षा मंत्री ने मांगी रिपोर्ट

UP Board Exam 2019 (Symbolic Image)

राज्य शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (WBBSE) से लगातार दो दिन माध्यमिक परीक्षा के प्रश्न पत्र ऑनलाइन वायरल होने पर रिपोर्ट मांगी है। चटर्जी ने जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक को भी घटना की निगरानी रखने का आदेश दिया है। हालांकि, उन्होंने इस घटना को पेपर लीक कहने से इंकार किया है, क्योंकि ये प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे बाद वायरल होना शुरू हुआ था।

Indian Express की खबर के मुताबिक चटर्जी ने संवाददाताओं से कहा कि, 'यह साफ है कि किसी ने प्रश्न पत्र मिलने के बाद उसकी फोटो खींचकर वॉट्सऐप पर शेयर कर दी हो। यह घटना परीक्षा शुरू होने के बाद हुई है, इसलिए इसे पेपर लीक कहना सही नहीं है। परीक्षा से पहले लीक हुए प्रश्न पत्र को पेपर लीक कहा जाता है। इसलिए, हमें जांच करनी होगी कि क्या कोई व्यक्ति परीक्षा केंद्र के अंदर मोबाइल फोन लेकर गया है या नहीं।'

RRB Group D results 2018-19: जानें कब आएगा आरआरबी ग्रुप डी भर्ती का रिजल्ट, ये है ताजा अपडेट

शिक्षा मंत्री ने WBBSE के अध्यक्ष को भी इस मामले की गंभीर निगरानी करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि, लोग माध्यमिक परीक्षा में रुकावट पैदा करने और राज्य की छवि धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं। हम कड़ी जांच करेंगे और जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे आगे की किसी भी परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा।

बुधवार को आई खबरों के मुताबिक अंग्रेजी विषय की परीक्षा शुरू होने के बाद इंटरनेट पर उसका प्रश्न पत्र घूमने लगा था और उससे एक दिन पहले इसी तरह बंगाली विषय का भी प्रश्न पत्र वायरल हुआ था। जिसके बाद WBBSE ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ साइबर क्राइम सेल में शिकायत दर्ज करवाई।

DSSSB Recruitment 2019: दिल्ली में इंजीनियर समेत 264 पदों पर भर्तियां

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:madhyamik exams images of two question papers online circulated education minister partha sought reports from wbbse