ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरलखनऊ विश्वविद्यालय लखनऊ, रायबरेली, लखीमपुर, हरदोई और सीतापुर में खोलेगा 20 नए कॉलेज

लखनऊ विश्वविद्यालय लखनऊ, रायबरेली, लखीमपुर, हरदोई और सीतापुर में खोलेगा 20 नए कॉलेज

लखनऊ विश्वविद्यालय अगले सत्र में 20 और कॉलेज खोलने की तैयारी में है। ये कॉलेज लखनऊ समेत अन्य चार जिलों रायबरेली, सीतापुर, हरदोई और लखीमपुर में खोले जाएंगे। कॉलेजों के लिए भूमि सत्यापन का काम 31 जनवरी...

लखनऊ विश्वविद्यालय लखनऊ, रायबरेली, लखीमपुर, हरदोई और सीतापुर में खोलेगा 20 नए कॉलेज
Yogesh Joshiवरिष्ठ संवाददाता,लखनऊWed, 19 Jan 2022 10:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

लखनऊ विश्वविद्यालय अगले सत्र में 20 और कॉलेज खोलने की तैयारी में है। ये कॉलेज लखनऊ समेत अन्य चार जिलों रायबरेली, सीतापुर, हरदोई और लखीमपुर में खोले जाएंगे। कॉलेजों के लिए भूमि सत्यापन का काम 31 जनवरी तक पूरा किया जाना है।

लविवि कुलपति डॉ. विनोद कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को इस सम्बंध में अपर मुख्य सचिव, उच्च शिक्षा की अध्यक्षता में हुई ऑनलाइन बैठक में निर्णय लिया गया कि जहां ये कॉलेज खोले जाने हैं, उस भूमि के सत्यापन की प्रक्रिया 31 जनवरी तक पूरी कर ली जाए। बता दें कि लखनऊ से नौ, हरदोई से तीन, लखीमपुर से एक, सीतापुर से चार और रायबरेली से तीन कॉलेजों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हुए हैं। इन्हें सम्बंधित जिलाधिकारियों को भेज दिया गया है, साथ ही यह भी कहा गया है कि सभी जिलों से कॉलेजों की भूमि सत्यापन रिपोर्ट 31 जनवरी तक शासन में उपलब्ध करा दी जाए, ताकि प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा सके।

कैसे बरकरार रखेंगे गुणवत्ता

  • लखनऊ विश्वविद्यालय से अभी लगभग 540 सम्बद्ध हैं और उम्मीद है कि अगले सत्र तक तक 20 और कॉलेज इससे जुड़ जाएंगे। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि दायरा बढ़ा लेने के साथ-साथ लखनऊ विश्वविद्यालय गुणवत्ता कैसे बरकरार रख पाएगा। इतने बड़े स्तर पर परीक्षाएं कराना, ऑनलाइन कक्षाएं संचालित कराना विवि के सामने एक बड़ी चुनौती होगी।
epaper