ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरलखनऊ विश्वविद्यालय: पीएचडी लिखित परीक्षा के नतीजे जारी

लखनऊ विश्वविद्यालय: पीएचडी लिखित परीक्षा के नतीजे जारी

लखनऊ विश्वविद्यालय ने पीएचडी प्रवेश के लिए आयोजित लिखित परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों की सूची  गुरुवार को जारी कर दी है। यह सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर अपलोड की गई है।...

लखनऊ विश्वविद्यालय: पीएचडी लिखित परीक्षा के नतीजे जारी
वरिष्ठ संवाददाता ,लखनऊFri, 11 Sep 2020 11:41 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ विश्वविद्यालय ने पीएचडी प्रवेश के लिए आयोजित लिखित परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों की सूची  गुरुवार को जारी कर दी है। यह सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.lkouniv.ac.in पर अपलोड की गई है। विश्वविद्यालय प्रशासन की मानें तो, इन चयनित अभ्यर्थियों को अब साक्षात्कार से गुजरना होगा।

बता दें, विश्वविद्यालय में पीएचडी पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए दो चरणों में परीक्षा होती है। पहली लिखित परीक्षा और दूसरा साक्षात्कार।  70 प्रतिशत अंक लिखित परीक्षा और 30 प्रतिशत साक्षात्कार के आधार पर दिए जाते हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन का दावा है कि जल्द ही साक्षात्कार का कार्यक्रम भी जारी किया जाएगा।

लखनऊ विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में पीएचडी प्रवेश परीक्षा कुल 1826 में से 1178 परीक्षार्थियों ने  परीक्षा दी। करीब 35 फीसदी ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा के लिए मंगलवार को सुबह 7 बजे ही परीक्षार्थी विश्वविद्यालय में पहुंचने लगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें