ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरलखनऊ विश्वविद्यालय : पीजी के 11 कोर्स में चुनने होंगे दाखिले के विकल्प

लखनऊ विश्वविद्यालय : पीजी के 11 कोर्स में चुनने होंगे दाखिले के विकल्प

लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने सोमवार को परास्नातक के करीब 11 पाठ्यक्रमों की सूची जारी की। विश्वविद्यालय प्रशासन ने साफ किया है कि इन पाठ्यक्रमों में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को अंकतालिका एवं अन्य...

लखनऊ विश्वविद्यालय : पीजी के 11 कोर्स में चुनने होंगे दाखिले के विकल्प
वरिष्ठ संवाददाता,लखनऊTue, 20 Oct 2020 10:12 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने सोमवार को परास्नातक के करीब 11 पाठ्यक्रमों की सूची जारी की। विश्वविद्यालय प्रशासन ने साफ किया है कि इन पाठ्यक्रमों में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को अंकतालिका एवं अन्य संबंधित अभिलेखों को अपलोड करने के बाद, अपनी पसंद का विकल्प देना होगा। जिससे उन्हें उनकी पसंद और उपलब्धता के अनुसार सीटें आवंटित की जा सकें।
    
प्रवक्ता डॉ दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि कई विषयों में विकल्पों के लिए अभ्यर्थियों से एक ही आवेदन प्रपत्र भराया गया है। इसके अलावा इनमें से कई पाठ्यक्रमों में विश्वविद्यालय परिसर के साथ-साथ महाविद्यालयों में भी सीट उपलब्ध हैं। 

इन पाठ्यक्रमों में देना होगा विकल्प : एलएलबी 3 वर्षीय, एम कॉम कॉमर्स, एम कॉम अप्लाइड इकोनॉमिक्स, एमए एजुकेशन, एमए समाजशास्त्र, एमए एमआईएच/कंपोजिट हिस्ट्री/वेस्टर्न हिस्ट्री, एमएससी बॉटनी/प्लांट साइंस/माइक्रोबायोलॉजी, एमएससी केमिस्ट्री/फार्मास्यूटिकल केमिस्ट्री, एमएससी मैथमेटिक्स और एमएससी जूलॉजी।
दस्तावेज अपलोड करने की प्रक्रिया शुरू : परास्नातक पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन दस्तावेज अपलोड करने की प्रक्रिया सोमवार को शुरू हो गई। अभ्यर्थियों को 26 अक्तूबर तक का समय दिया गया है। काउंसलिंग में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को 200 रुपए पंजीकरण शुल्क जमा करना होगा।

Virtual Counsellor