ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरलखनऊ विश्वविद्यालय: पीजी प्रवेश के लिए आज से अपलोड होंगे दस्तावेज

लखनऊ विश्वविद्यालय: पीजी प्रवेश के लिए आज से अपलोड होंगे दस्तावेज

लखनऊ विश्वविद्यालय में परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सोमवार से दस्तावेज अपलोड किए जा सकेंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर रविवार को इसकी सूचना जारी की गई है। प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव...

लखनऊ विश्वविद्यालय: पीजी प्रवेश के लिए आज से अपलोड होंगे दस्तावेज
वरिष्ठ संवाददाता ,लखनऊMon, 19 Oct 2020 08:08 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ विश्वविद्यालय में परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सोमवार से दस्तावेज अपलोड किए जा सकेंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर रविवार को इसकी सूचना जारी की गई है। प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि पीजी पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा में उपस्थित अभ्यर्थियों को अपनी मार्कशीट और अन्य संबंधित प्रपत्र लखनऊ विश्वविद्यालय ऑनलाइन काउंसलिंग पोर्टल ऑनलॉक पर अपलोड करने होंगे। अपलोड करने की प्रक्रिया 19 से 26 अक्तूबर तक चलेगी। 

प्रवक्ता ने बताया कि कुछ पाठ्यक्रमों में सीट से कम आवेदन आए हैं। उनमें सीधे दाखिले मिलेंगे। उन्हें भी दस्तावेज अपलोड करने होंगे। इनमें आचार्य, एमए (अरब संस्कृति), एमए(अरबी), एमए (रक्षा अध्ययन), एमए (भाषाविज्ञान), एमए (आधुनिक अरबी), एमए (फारसी), एमए (दर्शनशास्त्र), एमए (संस्कृत, एमए (उर्दू), एमए (जनसंख्या अध्ययन), एमएससी (जैव सांख्यिकी), एमए (पब्लिक पॉलिसी एण्ड गवर्नेंस) और एमए/एमएससी (योग) शामिल हैं। 

Virtual Counsellor