ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरलखनऊ विश्वविद्यालय असिस्टैंट प्रोफेसर भर्ती के लिए परीक्षा आज

लखनऊ विश्वविद्यालय असिस्टैंट प्रोफेसर भर्ती के लिए परीक्षा आज

लखनऊ विश्वविद्यालय में सहायक आचार्य के 64 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आज होने जा रही है। एलयू असिस्टैंट प्रोफेसर भर्ती की इस परीक्षा में करीब 2800 अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं। परीक्षा सुबह 10:30 ब

लखनऊ विश्वविद्यालय असिस्टैंट प्रोफेसर भर्ती के लिए परीक्षा आज
Alakha Singhसंवाददाता,लखनऊSun, 05 Nov 2023 10:30 AM
ऐप पर पढ़ें

Assistant Professor Recruitment: एलयू में अलग-अलग संकायों में रिक्त सहायक आचार्य के 64 पदों पर नियुक्ति के लिए रविवार को लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। नवीन परिसर स्थित इंजीनियरिंग संकाय की बिल्डिंग में दो पालियों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। जिसमें लगभग 2800 अभ्यर्थी शामिल होंगे।

लखनऊ विश्वविद्यालय के अलग-अलग संकायों में 145 पदों पर भर्ती का विज्ञापन सितंबर माह में जारी किया गया था। इसमें सहायक आचार्य के 64, सह आचार्य के 51 और आचार्य के 30 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी हुई थी। जिस पर 30 सितंबर तक आवेदन लिए गए। इसमें सहायक आचार्य के 64 पदों पर तीन हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। जिसके लिए रविवार को लिखित परीक्षा का आयोजन होगा। इसके जरिए वनस्पति विज्ञान, रसायन शास्त्रत्त्, भूविज्ञान, प्राणीशास्त्र, अंग्रेजी, राजनीति विज्ञान, पश्चिमी इतिहास और विधि विभाग के आवेदकों की शॉर्ट-लिस्टिंग की जाएगी।

पेपर में एक अंक के 40 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे
परीक्षा नियंत्रक विद्यानंद त्रिपाठी ने बताया कि प्रश्न पत्र में एक अंक के 40 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। परीक्षा में फोटो, पहचान पत्र व प्रवेश पत्र लाना आवश्यक है। सुबह 10:30 से 11:30 बजे और 02:30 से 03:30 बजे तक दो पालियों में परीक्षाएं होंगी।

प्राणिशास्त्र की परीक्षा टली
एलयू ने सहायक आचार्य पद के लिए लिखित परीक्षा से एक दिन पहले प्राणिशास्त्र विभाग की परीक्षा आगे बढ़ा दी है। इस संबंध में परीक्षा नियंत्रक की ओर से पत्र जारी कर दिया गया है। 

Virtual Counsellor