ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरलखनऊ विश्वविद्यालय में 8 अक्टूबर से BA BSc, MA MSc योग की परीक्षाएं, देखें डेटशीट

लखनऊ विश्वविद्यालय में 8 अक्टूबर से BA BSc, MA MSc योग की परीक्षाएं, देखें डेटशीट

लखनऊ विश्वविद्यालय ने बुधवार को बीए-बीएससी योग, एमएससी कम्पयूटर साइंस के साथ ही अन्य पाठ्यक्रमों के सम सेमेस्टर परीक्षा कार्यक्रम जारी किए। बीए -बीएससी योग द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा आठ से 19 अक्तूबर

लखनऊ विश्वविद्यालय में 8 अक्टूबर से BA BSc, MA MSc योग की परीक्षाएं, देखें डेटशीट
Pankaj Vijayकार्यालय संवाददाता,लखनऊThu, 29 Sep 2022 09:34 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ विश्वविद्यालय ने बुधवार को बीए-बीएससी योग, एमएससी कम्पयूटर साइंस के साथ ही अन्य पाठ्यक्रमों के सम सेमेस्टर परीक्षा कार्यक्रम जारी किए। बीए -बीएससी योग द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा आठ से 19 अक्तूबर तक दोपहर दो से पांच बजे की पाली में होगी। परीक्षा केन्द्र न्यू कैम्पस को बनाया गया है। बीए-बीएससी योग चौथे सेमेस्टर की परीक्षा आठ से 21 अक्तूबर सुबह नौ से 12 बजे की पाली में होगी। एमएससी कम्पयूटर साइंस द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा आठ से 17 अक्तूबर तक दोपहर दो से पांच की पाली में होगी। आठ अक्तूबर को एडवांस ऑपरेंटिंग सिस्टम, 10 को साफ्टवेयर इंजीनियरिंग, 12 अक्तूबर कम्पाइलर डिजाइन, 14 अक्तूबर को इन्फॉरमेशन सिक्योरिटी, 17 अक्तूबर को एडवांस वेब टेक्नोलॉजी की परीक्षा होगी।

एमए-एमएससी योग द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा 10 अक्तूबर से शुरू होकर 22 अक्तूबर तक होगी। एमए एमएससी योग चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा आठ से 14 अक्तूबर तक सुबह नौ से 12 की पाली में है। एमए हृयूमन कांशसनेंस एण्ड यौगिक साइंस चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा आठ से 14 अक्तूबर तक सुबह नौ से 12 की पाली, पीजी डिप्लोमा नैचुरोपैथी साइंस एंड योग साइंस द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा आठ से 17 तक होगी।

चार परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण
लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने सीतापुर के चार परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया।

पीएचडी साक्षात्कार के उम्मीदवार चयनित
एलयू की पीएचडी (2021-22) प्रवेश परीक्षा के पांच विषयों में साक्षात्कार में चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी है। विवि की वेबसाइट पर नाम देख सकते हैं।

उत्तर कुंजी जारी
पीजी प्रवेश परीक्षा 2022 के आठ विषयों की उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है। वेबसाइट पर अप्लाइड इकोनॉमिक्स, अप्लाइड जियोलॉजी, बॉटनी, बायोटेक्नोलॉजी, बीपीएड, केमेस्ट्री, कम्पयूटर साइंस एवं कामर्स की उत्तरकुंजी है।

दूसरी आवंटन सूची जारी
स्नातक के 10 पाठ्यक्रमो की बची हुई सीट के लिए दूसरी आवंटन सूची जारी कर दी। एलएलबी पाँच वर्षीय, बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स, बीवीए-बीएफए, बीबीए समेत अन्य की मेरिट वेबसाइट पर अपलोड है।

epaper