ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरLU Admission 2024: कालीचरण कॉलेज, नवयुग कॉलेज समेत कई महाविद्यालयों में दाखिले शुरू

LU Admission 2024: कालीचरण कॉलेज, नवयुग कॉलेज समेत कई महाविद्यालयों में दाखिले शुरू

लखनऊ विश्वविद्यालय के कई कॉलेजो में दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गई है। कॉलेजों में स्नातक स्तर के कार्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ होने के साथ ही काउंसिलिंग भी शुरू हो गई है। जून में केकेवी मे

LU Admission 2024: कालीचरण कॉलेज, नवयुग कॉलेज समेत कई महाविद्यालयों में दाखिले शुरू
Alakha Singhसंवाददाता,लखनऊThu, 30 May 2024 11:37 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ विश्वविद्यालय से संबद्ध कई कॉलेजों में स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों के लिए काउंसलिंग और दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें नवयुग कन्या महाविद्यालय, कालीचरण पीजी, केकेवी और डीडीयू गर्ल्स समेत अन्य कॉलेज शामिल हैं। नवयुग कन्या में स्नातक के प्रवेश शुरू नवयुग कन्या महाविद्यालय में स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में एडमिशन आरंभ हो गए हैं। प्राचार्या प्रो. मंजुला उपाध्याय ने बताया कि बीए 700, बीएससी 190 और बीकॉम की 240 सीट के लिए प्रवेश शुरू कर दिए गए हैं। आवेदन करने वाली छात्राएं आकर दाखिला ले सकती हैं।

मेरिट के अनुसर दाखिले लिए जाएंगे प्राचार्या का कहना है कि सिर्फ बीएससी जेडबीसी कार्यक्रम के लिए मेरिट जारी की जाएगी। उसके अनुसार प्रवेश होंगे। कालीचरण पीजी कॉलेज के प्राचार्य प्रो. चंद्रमोहन उपाध्याय बताते हैं कि बीए 800, बीकॉम 360, बीएससी 240 और बीजेएमसी, बीएलआईएससी व बीबीए की 60-60 सीटों के लिए दाखिले लिए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि मेरिट लिस्ट भी जारी कर दी गई है। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आकर एडमिशन ले सकते हैं।

केकेवी में एक से काउंसलिंग
चारबाग स्थित बप्पा श्री नारायण वोकेशनल पीजी कॉलेज (केकेवी) में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए एक जून से काउंसलिंग शुरू की जाएगी। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

बीए रेगुलर की 700, बीएससी मैथ्स रेगुलर की 350 सीटें प्राचार्य प्रो. संजय मिश्रा कहते हैं कि बीए रेगुलर 700, बीएससी मैथ्स रेगुलर 350, बीएससी बायो रेगुलर 350, बीएससी सेल्फ फाइनेंस 80 और बीकॉम सेल्फ फाइनेंस 240 सीट के लिए एक जून से काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू की जाएगी। पहले आओ पहले पाओ के आधार पर एडमिशन दिए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए कॉलेज में या कॉलेज की वेबसाइट पर संपर्क करें। 

Virtual Counsellor