LT Grade Recruitment: Records of selected candidates will be verified from today - एलटी ग्रेड भर्ती: चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेखों का आज से होगा सत्यापन DA Image
17 नबम्बर, 2019|6:57|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एलटी ग्रेड भर्ती: चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेखों का आज से होगा सत्यापन

UPPSC seats may increase (File Pic)

लोक सेवा आयोग की सहायक अध्यापक प्रशिक्षित स्नातक (एलटी ग्रेड शिक्षक) भर्ती 2018 के सात विषयों में सफल अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन मंगलवार से शुरू होगा। सत्यापन 8 नवंबर तक चलेगा।


15 अक्तूबर को शुरुआत तीन विषयों से होगी। 10 से 1 बजे तक संगीत और कृषि पुरुष वर्ग के पदों के लिए सफल हुए अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन किया जाएगा जबकि वाणिज्य महिला और पुरुष वर्ग के पदों के लिए सफल अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन 1.30 से 5 बजे तक होगा। सत्यापन आयोग दफ्तर में स्थित परीक्षा हाल के प्रथम तल पर किया जाएगा। सचिव जगदीश की ओर से जारी सूचना में स्पष्ट किया गया है कि सत्यापन में अनुपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों के संबंध में यह समझा जाएगा कि वे इस पद के लिए इच्छुक नहीं हैं और आयोग उनका परिणाम/अभ्यर्थन निरस्त कर रिक्त हुए पद पर अग्रेतर कार्रवाई के लिए स्वतंत्रत होगा।

लेकर आने होंगे यह अभिलेख
अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट से आवेदन पत्र सहित अन्य प्रमाण पत्र डाउनलोड कर इसे भरकर लाना होगा। साथ ही उन्हें हाईस्कूल इंटर के अंक पत्र और प्रमाण पत्र की मूल और फोटो कॉपी, स्नातक एवं शिक्षा स्नातक के अंक पत्र और प्रमाण पत्र की मूल और फोटो कॉपी लानी होगी। आरक्षण एवं निवास के दावे के संबंध में आयोग के अद्यतन प्रारूप पर जारी प्रमाण पत्र की मूल कॉपी और फोटो कॉपी भी लानी होगी। आयोग ने स्पष्ट किया है कि गोंड और नायक का एसटी सर्टिफिकेट छह माह से ज्यादा पुराना नहीं होना चाहिए। अगर अभ्यर्थी किसी सरकारी सेवा में है तो उसे नियुक्ति प्राधिकारी द्वारा जारी प्रमाण पत्र भी लाना होगा। साथ ही राजपत्रित अधिकारी द्वारा प्रमाणित पासपोर्ट साइज की दो फोटो और दो बगैर सत्यापित फोटो भी लानी होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:LT Grade Recruitment: Records of selected candidates will be verified from today