ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरLSAT India: रजिस्ट्रेशन की तारीख आगे बढ़ी, यहां पढ़ें सभी जानकारी

LSAT India: रजिस्ट्रेशन की तारीख आगे बढ़ी, यहां पढ़ें सभी जानकारी

अमेरिकी विधि स्कूल प्रवेश परिषद (एलएसएसी) ने विधि स्कूल प्रवेश परीक्षा (एलएसएटी- इंडिया) को ऑनलाइन परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। जो स्टूडेंट्स इश परीक्षा के लिए आवेदन करना...

LSAT India: रजिस्ट्रेशन की तारीख आगे बढ़ी, यहां पढ़ें सभी जानकारी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 25 May 2020 01:45 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी विधि स्कूल प्रवेश परिषद (एलएसएसी) ने विधि स्कूल प्रवेश परीक्षा (एलएसएटी- इंडिया) को ऑनलाइन परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। जो स्टूडेंट्स इश परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो 7 जून 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते पहली बार 14 जून को विधि स्कूल प्रवेश परीक्षा (एलएसएटी- इंडिया) को ऑनलाइन कराने का फैसला किया है। 

एलएसएसी ने बताया कि 2009 से शुरू एलएसएटी-इंडिया की परीक्षा अब तक पारंपरिक तरीके से होती थी लेकिन भारत पहला देश बन गया है जहां विधि प्रवेश परीक्षा कृत्रिम बुद्धिमत्ता के आधार पर पूरी तरह से ऑनलाइन होगी। रजिस्ट्रेशन करने के बाद स्टूडेंट्स को परीक्षा के िलए मॉक टेस्ट आदि की जानकारी मिलेगी।  आपको बता दें कि इस परीक्षा के जरिए भारत के टॉप 12 इंडि.न लॉ स्कूल में एडमिशन मिलता है। 

एलएसएसी के बयान के मुताबिक ऑनलाइन परीक्षा से छात्र बिना अपनी स्वास्थ्य की चिंता किए आसानी से घरों या अन्य संबंधित स्थानों से परीक्षा दे सकेंगे। बयान के मुताबिक देश के विधि स्कूलों में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्र 14 जून 2020 से एलएसएटी-भारत की परीक्षा ऑनलाइन दे सकेंगे। 

एलएसएसी के मुताबिक दुनिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षा कराने में अग्रणी प्रीयरसन वर्चुअल यूनिवर्सिटी इंटरप्रासेज (वीयूई) को इस कृत्रिम बुद्धिमत्ता आधारित परीक्षा कराने की जिम्मेदारी दी गई है ताकि छात्र कोविड-19 की वजह से लागू पाबंदियों के बावजूद प्रवेश परीक्षा दे सकें। वीयूआई अपने 25 साल के अस्तित्व में पहली बार इस तरह से ऑनलाइन परीक्षा कराएगी। 

आपको बता दें कि एलएसएटी-इंडिया भारत के विभिन्न विधि महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए मानक प्रवेश परीक्षा है। प्रत्येक वर्ष अमेरिका की एलएसएसी दुनिया के करीब 60 हजार विधि स्कूल छात्रों को प्रवेश प्रक्रिया में अपने सॉफ्टवेयर के जरिए मदद करती है। 

 

 

Virtual Counsellor