ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरलोकसभा सदस्य ने कहा: MBA करने वाले व्यक्ति को रेलवे में मिली सफाईकर्मी की नौकरी

लोकसभा सदस्य ने कहा: MBA करने वाले व्यक्ति को रेलवे में मिली सफाईकर्मी की नौकरी

द्रमुक सांसद ए राजा ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि देश में बेरोजगारी की स्थिति यह है कि एमबीए डिग्रीधारी युवक को रेलवे में खलासी और एमएससी(गणित) की पढ़ाई करने वाले छात्र को मद्रास नगर निगम में...

लोकसभा सदस्य ने कहा: MBA करने वाले व्यक्ति को रेलवे में मिली सफाईकर्मी की नौकरी
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 16 Mar 2020 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

द्रमुक सांसद ए राजा ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि देश में बेरोजगारी की स्थिति यह है कि एमबीए डिग्रीधारी युवक को रेलवे में खलासी और एमएससी(गणित) की पढ़ाई करने वाले छात्र को मद्रास नगर निगम में सफाईकर्मी की नौकरी करनी पड़ रही है। ऐसे में सरकार को रोजगार बढ़ाने के लिए प्रयास करने चाहिए।

सदन में देश में पंजीकृत बेरोजगार व्यक्तियों की संख्या में वृद्धि से जुड़ा पूरक प्रश्न पूछने के दौरान राजा ने कहा कि बेरोजगारी की स्थिति यह है कि एमएसी (गणित) की पढ़ाई करने वाले एक छात्र को मद्रास नगर निगम में सफाईकर्मी की नौकरी करनी पड़ी।

ग्रुप डी भर्तीः रेलवे ट्रैक पर बीटेक-एमटेक डिग्री वाले भी चलाएंगे फावड़ा

उन्होंने कहा कि मैकेनिकल इंजीनियरिंग और एमबीए डिग्रीधारी व्यक्ति को रेलवे में खलासी के तौर पर काम करना पड़ रहा है। इस पर श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि इस सरकार में लोगों को बड़े पैमाने पर रोजगार मिला है और इसके साथ ही यह सरकार लोगों को रोजगार देने के लायक बनाने की दिशा में काम कर रही है।

पूरक प्रश्न पूछते हुए अदूर प्रकाश ने सरकार से बेरोजगारी की स्थिति पर श्वेत पत्र लाने की मांग की। इसके जवाब में गंगवार ने कहा कि सदस्य बेरोजगारी को लेकर जो आंकड़े चाहते हैं वो उन्हें उपलब्ध करा दिए जाएंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें