ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरLNMU Bihar CET B.Ed : बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा के पहले दिन 4879 ने कराया रजिस्ट्रेशन

LNMU Bihar CET B.Ed : बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा के पहले दिन 4879 ने कराया रजिस्ट्रेशन

राज्य के सरकारी और निजी कॉलेजों में सीईटी बीएड व शिक्षा शास्त्री के संयुक्त प्रवेश के लिए आवेदन सोमवार से शुरू हो गया। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट www.biharcetbed-lnmu.in के माध्यम से दो वर्षीय बीएड और

LNMU Bihar CET B.Ed : बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा के पहले दिन 4879 ने कराया रजिस्ट्रेशन
Anuradha Pandeyसंवाददाता,पटनाTue, 21 Feb 2023 04:18 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य के सरकारी और निजी कॉलेजों में सीईटी बीएड व शिक्षा शास्त्री के संयुक्त प्रवेश के लिए आवेदन सोमवार से शुरू हो गया। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट www.biharcetbed-lnmu.in के माध्यम से दो वर्षीय बीएड और शिक्षा शास्त्री की प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा कराने की जिम्मेवारी ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा को दी गई है। प्रो. मेहता ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन के पहले दिन शाम पांच बजे तक 4879 अभ्यर्थियों ने अपना पंजीयन करा लिया हैं। फॉर्म भरने से संबंधित किसी भी प्रकार की परेशानी की शिकायत अभ्यर्थियों की ओर से अबतक नहीं मिली है। आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 15 मार्च तक है।

सीईटी-बी.एड.-2023 के राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता ने बताया कि अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट को काफी सुलभ एवं सहज बनाया गया है। अभ्यर्थी अपने मोबाइल से भी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। अभ्यर्थियों को इस दौरान कोई परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए इसबार पोर्टल में ग्रीवांस एवं डैशबोर्ड बटन का भी प्रावधान किया गया है। अभ्यर्थी किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर कार्यालय अवधि में हेल्पलाइन नंबर 07314629842, 9431041694 एवं ईमेल helpdeskcetbed2023@gmail.com पर संपर्क कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें