DA Image
20 सितम्बर, 2020|12:52|IST

अगली स्टोरी

LKOUNIV: परीक्षाओं की तैयारियां तेज, 20 अगस्त तक बन जाएंगे पेपर

lkouniv exams 2020

लखनऊ विश्वविद्यालय में स्नातक अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा तैयारियां तेज हो गई हैं। कुलपति प्रो. अलोक कुमार राय ने सभी विभागाध्यक्षों को 20 अगस्त तक परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र तैयार करने के निर्देश दिए हैं ताकि उनकी अंतिम जांच समय से कराई जा सके। वहीं लगभग 18 विभागगों के प्रश्न पत्र तैयार होकर परीक्षा विभाग के पास आ गए हैं। इसके अलावा प्रोन्नत छात्रों की सूची भी 31 अगस्त तक जारी करने के निर्देश दिए गए हैं। 

लविवि कोरोना संक्रमण को देखते हुए अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं एमसीक्यू प्रणाली पर कराने जा रहा है। परीक्षाएं सितम्बर प्रथम सप्ताह से शुरू होनी हैं। एक महीने से भी कम समय बचने पर अब परीक्षा से जुड़ी तैयारियां तेज हो गई हैं। इसमें सबसे महत्वपूर्ण है एमसीक्यू आधारित प्रश्न पत्र तैयार करना। इसीलिए कुलपति ने सभी विभागों से 20 अगस्त तक पेपर तैयार करने को कहा है। परीक्षा नियंत्रक एमके सक्सेना ने बताया कि 15 से 20 अगस्त तक सभी विभागाध्यक्षों के प्रश्नपत्र जमा हो जाएंगे। इसके बाद इनकी जांच कराई जाएगी। परीक्षा केन्द्रों को सैनिटाइज करने व परीक्षा के दौरान छात्रों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के भी निर्देश दिए गए हैं। 

ऑनलाइन कक्षाएं शुरू
लविवि में नए सत्र की शुरुआत छात्रों की ऑनलाइन कक्षाओं के साथ हो गई है। गूगल मीट, जूम एप पर छात्रों की कक्षाएं चल रही हैं। हालांकि विधि विभाग की ऑनलाइन कक्षाएं अभी शुरू नहीं हो सकी है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:LKOUNIV: Preparations for examinations fast paper to be made by August 20