DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   करियर  ›  KVS School: केंद्रीय विद्यालय संगठन के स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां घोषित

करियरKVS School: केंद्रीय विद्यालय संगठन के स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां घोषित

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Alakha Singh
Mon, 10 May 2021 05:38 PM
KVS School: केंद्रीय विद्यालय संगठन के स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां घोषित

KVS School News: केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने अपने देशभर के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों का संशोधित आदेश जारी किया है। देश में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के चलते केवीएस के सभी स्कूलों में 3 मई से 20 जून तक गर्मी की छुट्टियां घोषित की गई हैं।

यह गर्मी की छुट्टियां देश ठंडे और सबसे ठंडे इलाकों को छोड़कर बाकी देश के पूरे स्कूलों में रहेंगी। हालांकि कक्षा 10 के शिक्षकों को कहा इस दौरान स्टेशन न छोड़ने के लिए कहा गया है। जिससे कि सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट 2021 समय पर तैयार किया जा सके।

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने गर्मी की छुट्टियों का आदेश क्षेत्रीय कार्यालयों - आगरा, चंडीगढ़, कोलकाता, देहरादून, दिल्ली, गिरिग्राम, गुवाहाटी, जयपुर, जम्मू, लखनऊ, पटना, रांची, सिलचर, तिनसुकिया, वाराणसी, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, एर्नाकुलम,हैदराबाद, जबलपुर, मुंबई, रायपुर, भुवनेश्वर और भोपाल के अंतर्गत आने वाले केवीएस स्कूलों के लिए जारी किया है।

KVS Summer Vacations 2021 Notice

वहीं लेह, कार्गिल, लद्दाक, तवांग और डलहौजी व केवी काठमांडु क्षेत्रीय केंद्रों के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां 1 जून से शुरू होंगी। शिक्षकों को कहा गया है कि जब तक सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट न जारी हो जाए तब तक वह अपने इलाके में ही रहें। अभी 10वीं कक्षा के छात्रों का मूल्यांकन कार्य चल रहा है।

कोरोना के चलते केंद्रीय विद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया भी स्थगित कर दी गई है क्योंकि अभी तक छात्रों की लिस्ट नहीं जारी की गई। लिस्ट 30 अप्रैल को जारी की जानी थी। कक्षा 9 की प्रवेश परीक्षा भी रद्द कर दी गई है। 


 

संबंधित खबरें