ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरकुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने अगले महीने होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित किया

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने अगले महीने होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित किया

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने अगले महीने होने वाली ,सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। यह फैसला देशभर में कोरोना वायरस के बचाव और लॉकडाउन को देखते हुए लिया गया है। परीक्षा नियंत्रक ने इस सिलसिले में एक...

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने अगले महीने होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित किया
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 28 Mar 2020 03:48 PM
ऐप पर पढ़ें

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने अगले महीने होने वाली ,सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। यह फैसला देशभर में कोरोना वायरस के बचाव और लॉकडाउन को देखते हुए लिया गया है। परीक्षा नियंत्रक ने इस सिलसिले में एक नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने वार्षिक और सेमेस्टर वाइज परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला लिया है। अप्रैल और मई में होने वाली ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट परीक्षाओं को कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते संक्रमण के कारण  स्थगित कर दिया गया है। 

नोटिफिकेशन में यह भी बताया गया है कि परीक्षा की रिवाज्ड डेटशीट बाद में जारी की जाएगी। यूनिवर्सिटी की पहले की डेटशीट के अनुसार ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट परीक्षाएं 8 अप्रैल से शुरू होने वाली थी। हिन्दुस्तान टाइम्स से बात करते हुए यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता ने कहा कि लॉकडाउन के चलते यूनिवर्सिटी ने परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। जल्द ही फ्रेश डेटशीट जारी की जाएगी। 
अगले सेमेस्टर के छोटे होने की समस्या पर उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो यूनिवर्सिटी अगले सेशन का ड्यूरेशन भी आगे बढ़ाएंगी।

आपको बता दें कि 28 मार्च तक कोरोना वायरस के कारण भारत में अब तक कुल 873 लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें से 775 व्यक्ति अभी भी कोविड-19 से ग्रस्त हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। देश में कोरोनावायरस महामारी के चलते 19 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि, केरल में मौत का एक मामला सामने आऩे से यह आंकड़ा 20 हो गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें