ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरहरियाणा पुलिस कांस्टेबल के पदों पर मिलती है इतनी सैलरी, देखें स्ट्रक्चर

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के पदों पर मिलती है इतनी सैलरी, देखें स्ट्रक्चर

अगर आप हरियाणा पुलिस कांस्टेबल में शामिल होना चाहते हैं, तो पहले सैलरी स्ट्रक्चर के बारे में जान लें। आइए जानते हैं हरियाणा पुलिस में भर्ती होने के बाद कितनी सैलरी मिलेगी और साथ ही उम्मीदवार किन सुव

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के पदों पर मिलती है इतनी सैलरी, देखें स्ट्रक्चर
Priyanka Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 24 Feb 2024 07:28 PM
ऐप पर पढ़ें

Haryana Police Constable Salary:  हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC)  ने आधिकारिक भर्ती नोटिफिकेशन के माध्यम से HSSC पुलिस कांस्टेबल के सैलरी स्ट्रक्चक की जानकारी दी है।  हरियाणा पुलिस कांस्टेबल पद के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को जॉब सिक्योरिटी के साथ अट्रैक्टिव सैलरी पैकेज, अलाउंस के साथ- साथ आदि सुविधाएं दी जाती है। आइए विस्तार से जानते हैं सैलरी स्ट्रक्चर के बारे में।

जो उम्मीदवार हरियाणिा पुलिस में कांस्टेबल के पद पर के लिए चुने जाते हैं, उन्हें प्रति महीने पे लेवल 3, सेल 1 में  21,700 रुपये सैलरी दी जाती है। वहीं मंथली ग्रॉस सैलरी 34,000 प्रति महीने होती है।    

सबसे पहले बता दें, हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की सैलरी 7वें पे कमीशन के क्राइटेरिया के अनुसार निर्धारित किया गया है। नियुक्ति के बाद भ्रम से बचने के लिए उम्मीदवारों को सैलरी और मिलने वाले अलाउंस के बारे में पता होना चाहिए, ताकि ज्वाइनिंग के बाद किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

यहां देखें सैलरी स्ट्रक्चर के बारे में

पे स्केल-  21,700 रुपये
पे लेवल- लेवल 3, सेल 1
ग्रॉस सैलरी- 34,000 प्रति महीने
एनुअल पैकेज-2,40,000 से 3,60,000 रुपये तक

जानिए- इन हैंड हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के पद पर कितनी मिलेगी सैलरी

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की सैलरी को कई चरण में बांटा गया है। जिसमें बेसिक सैलरी,  एचआरए, डीए और अन्य अलाउंस शामिल है। हरियाणा पुलिस कांस्टेबल पद के लिए बेसिक सैलरी 21,700 रुपये प्रति महीने है। ऐसे में हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के पद पर चयनित हुए उम्मीदवारों को हर महीने   21,700 रुपये की सैलरी इन हैंड दी जाएगी। वहीं अलाउंस की बात करें, तो उम्मीदवार नीचे लिखे गए अलाउंस के हकदार होंगे।

डियरनेस अलाउंस यानी महंगाई भत्ता
ट्रैवल अलाउंस
सिटी Compensatory अलाउंस
हाउस रेंट अलाउंस
मेडिकल अलाउंस
हाउसहोल्ड हेल्प अलाउंस
पर्सनल एक्सीडेंट कवर
न्यू पेंशन स्कीम
प्राकृतिक आपदाओं के लिए अलाउंस
लीव (छुट्टियां), ट्रैवल, सब्सिडी
मेडिकल सुविधाएं

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें