ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरकेजीएमयू नर्सिंग भर्ती परीक्षा का पेपर 14 अभ्यर्थी घर ले गए, जानें कब आएगा रिजल्ट

केजीएमयू नर्सिंग भर्ती परीक्षा का पेपर 14 अभ्यर्थी घर ले गए, जानें कब आएगा रिजल्ट

KGMU Nursing Exam : केजीएमयू नर्सिंग भर्ती परीक्षा की बुकलेट लेकर 14 अभ्यर्थी घर चले गए। बुकलेट सोशल मीडिया पर वायरल होने पर केजीएमयू प्रशासन ने परीक्षा केंद्र को काली सूची में डाल दिया है।

केजीएमयू नर्सिंग भर्ती परीक्षा का पेपर 14 अभ्यर्थी घर ले गए, जानें कब आएगा रिजल्ट
Pankaj Vijayवरिष्ठ संवाददाता,लखनऊWed, 29 Nov 2023 09:23 AM
ऐप पर पढ़ें

केजीएमयू नर्सिंग भर्ती परीक्षा की बुकलेट (प्रश्न पत्र) लेकर 14 अभ्यर्थी घर चले गए। ये सभी आगरा के एक केंद्र पर परीक्षा दे रहे थे। बुकलेट सोशल मीडिया पर वायरल होने पर केजीएमयू प्रशासन ने परीक्षा केंद्र को काली सूची में डाल दिया है। मामले की जांच एसटीएफ कर रही है। परीक्षा के एक दिन बाद यानी सोमवार सुबह कुलपति डॉ. सोनिया नित्यानंद के ई-मेल पर बुकलेट व्हाट्सऐप पर वायरल होने की शिकायत मिली। कुलपति ने तुरंत एसटीएफ को सूचना दी। बुकलेट की गिनती हुई, जिसमें आगरा कॉलेज की लॉ फैकल्टी केंद्र में बुकलेट कम मिली। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक परीक्षा के बाद सभी अभ्यर्थियों को ओएमआर शीट के साथ प्रश्न पत्र भी जमा करना था। जांच एजेंसी की सख्ती के बाद कुछ अभ्यर्थियों ने प्रश्न पत्र जमा कर दिया है। बाकी अभ्यर्थियों से प्रश्न पत्र जमा करने के लिए कहा गया है।

परीक्षा केंद्र ब्लैक लिस्ट, जांच के लिए कमेटी गठित
डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि सेंटर प्रमुख के बयान दर्ज किए गए हैं। उन्होंने परीक्षा में गड़बड़ी के आरोपों को नकारा है। परीक्षा केंद्र को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है। प्रशासन का दावा है कि भर्ती परीक्षा कड़े पहरे में हुई है। घटना की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। परीक्षा में किसी भी प्रकार की अनियमितता पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। शिकायत की पुष्टि के बाद विधिक कार्रवाई कराने से भी केजीएमयू प्रशासन गुरेज नहीं करेगा।

परिणाम इसी सप्ताह
डॉ. सुधीर ने कहा कि नर्सिंग की भर्ती परीक्षा का परिणाम इसी सप्ताह के अंत तक आने की उम्मीद है। उसके बाद शैक्षिक व अनुभव प्रमाण-पत्रों की जांच होगी। फिर नियुक्तिपत्र वितरण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

पांच शहरों में हुई थी परीक्षा
रविवार को केजीएमयू के नर्सिंग ऑफिसर के करीब 1200 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा हुई थी। 55 हजार ने परीक्षा दी,10 हजार शामिल नहीं हुए थे। आगरा, ग्रेटर नोएडा, प्रयागराज, गोरखपुर और लखनऊ में 134 केंद्र बनाए गए।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें