ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरKGBV Vacancy 2024: यूपी के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में होगी 3000 पदों पर भर्ती, ये होंगे पद

KGBV Vacancy 2024: यूपी के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में होगी 3000 पदों पर भर्ती, ये होंगे पद

KGBV Vacancy 2024: उत्तर प्रदेश केकेजीबीवी स्कूलों में जल्द ही संविदा पर करीब 3000 शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर स्टाफ की भर्ती होगी। ये सभी भर्तियां संविदा (कॉन्ट्रेक्ट) पर 11 माह 29 दिनों के लिए होगी।

KGBV Vacancy 2024: यूपी के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में होगी 3000 पदों पर भर्ती, ये होंगे पद
Pankaj Vijayप्रमुख संवाददाता,प्रयागराजTue, 04 Jun 2024 07:33 AM
ऐप पर पढ़ें

KGBV Vacancy 2024: उत्तर प्रदेश के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों (केजीबीवी) में जल्द ही संविदा पर करीब 3000 शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर स्टाफ की भर्ती होगी। प्रदेश भर में जिले स्तर पर होने वाली इन भर्तियों की पूरी प्रक्रिया जिले स्तर पर ही पूरी की जायेगी। प्रत्येक जिले में जिले स्तर पर सीडीओ की अध्यक्षता में छह सदस्यीय समिति बनाई गई है जो प्रधानाचार्या से लेकर विभिन्न विषयों के शिक्षकों के साथ-साथ शिक्षणेत्तर स्टाफ की भी भर्ती करेगी। सभी नियुक्तियां संविदा पर 11 माह 29 दिनों के लिए होगी।

कार्यरत शिक्षिकाओं का व्यवहार संतोषजनक पाये जाने पर आगामी सत्र के लिए डीएम के अनुमोदन के बाद ही नवीन सेवा अनुबन्ध किया जायेगा। अर्थात प्रत्येक वर्ष नया सेवा अनुबन्ध किया जाएगा। शिक्षिकाओं का कार्य एवं व्यवहार का वार्षिक मूल्यांकन संबंधित खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा किया जाएगा। साथ ही प्रतिवर्ष शिक्षिकाओं से नये संविदा की लिए अनबंध पत्र भराया जायगा। 

करीब 150 केजीबीवी को उच्चीकृत कर कक्षा-12 तक का किया जाना है, जिसके लिए प्रधानाचार्या से लेकर शिक्षक, लैब असिस्टेंट, कार्यालय अधीक्षक, स्टोर कीपर, केयर टेकर, चपरासी, चौकीदार तथा रसोइये के पदों पर की नियुक्तियां की जाएगी।

Virtual Counsellor