ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरKerala SSLC, Plus Two Exams 2022: जारी हुई परीक्षा की तारीख, देखें सिलेबस और पैटर्न

Kerala SSLC, Plus Two Exams 2022: जारी हुई परीक्षा की तारीख, देखें सिलेबस और पैटर्न

जनरल एजुकेशन मंत्री वी शिवनकुट्टी ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (SSLC) और प्लस टू परीक्षाओं की परीक्षा तिथियों की घोषणा की। केरल SSLC परीक्षाएं 31 मार्च, 2022...

Kerala SSLC, Plus Two Exams 2022: जारी हुई परीक्षा की तारीख, देखें सिलेबस और पैटर्न
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 28 Dec 2021 12:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जनरल एजुकेशन मंत्री वी शिवनकुट्टी ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (SSLC) और प्लस टू परीक्षाओं की परीक्षा तिथियों की घोषणा की। केरल SSLC परीक्षाएं 31 मार्च, 2022 और 29 अप्रैल, 2022 के बीच होने वाली हैं। जबकि, केरल प्लस टू की परीक्षाएं 30 मार्च से 22 अप्रैल, 2022 तक शुरू होने जा रही हैं।

हायर सेकेंडरी और वोकेशनल हायर सेकेंडरी मॉडल की परीक्षा 16 से 25 मार्च तक, जबकि SSLC मॉडल की परीक्षा 21 से 25 मार्च तक होगी. 10 मार्च से 19 मार्च के बीच SSLC-IT की प्रायोगिक परीक्षा होगी। एचएसई और वीएचएसई के लिए प्रायोगिक परीक्षण क्रमश: 21 फरवरी से 15 मार्च और 15 फरवरी से 15 मार्च तक आयोजित किए जाएंगे।

अब जबकि केरल बोर्ड परीक्षा की तारीख 2022 घोषित कर दी गई है। केरल बोर्ड कक्षा 10 के छात्र आधिकारिक वेबसाइट - keralapareekshabhavan.in पर शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के सिलेबस को ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

केरल SSLC परीक्षा सिलेबस की मदद से, छात्र यह जान सकते हैं कि परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए उन्हें किन अध्यायों और विषयों का अध्ययन करना चाहिए। सिलेबस में गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, अंग्रेजी और अन्य विषयों के प्रमुख विषय भी शामिल हैं। संपूर्ण सिलेबस को जानने से छात्रों को बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिए एक बेहतर दृष्टिकोण विकसित करने में मदद मिलती है।

केरल SSLC मॉडल पेपर्स केरल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे।  छात्र   तैयारी के लिए आधिकारिक मॉडल टेस्ट पेपर का उपयोग कर सकते हैं और पैटर्न और प्रश्न के टाइप को अच्छे से जान सकते हैं।

केरल बोर्ड ऑफ पब्लिक एग्जामिनेशन द्वारा विस्तृत केरल SSLC टाइम टेबल 2022 भी जारी किया जाएगा। यह जनवरी के महीने में जारी होने की संभावना है और छात्र इसे आधिकारिक वेबसाइट keralapareekshabhavan.in और sslcexam.kerala.gov.in पर डाउनलोड कर सकते हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें