ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरकेंद्रीय विद्यालय का फैसला, 9वीं में एडमिशन के लिए नहीं होगी लिखित परीक्षा

केंद्रीय विद्यालय का फैसला, 9वीं में एडमिशन के लिए नहीं होगी लिखित परीक्षा

केंद्रीय विद्यालय ने कोरोना महामारी को देखते हुए इस साल कक्षा 9वीं में एडमिशन के लिए होने वाली लिखित परीक्षा को रद्द करने की घोषणा की है। गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से...

केंद्रीय विद्यालय का फैसला, 9वीं में एडमिशन के लिए नहीं होगी लिखित परीक्षा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 28 Apr 2021 07:17 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय विद्यालय ने कोरोना महामारी को देखते हुए इस साल कक्षा 9वीं में एडमिशन के लिए होने वाली लिखित परीक्षा को रद्द करने की घोषणा की है। गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से कई परीक्षाएं रद्द हो चुकी हैं। आज जारी एक आदेश के अनुसार केंद्रीय विद्यालय ने एडिमशन प्रक्रिया में कुछ बदलाव करने का फैसला लिया है। इससे पहले तक कक्षा 9वीं में लिखित परीक्षा के बाद ही एडिमशन दिया जाता था।
 
प्राथमिक श्रेणी के आधार पर होगा एडमिशन

  • इस बार कोरोना वायरस की वजह से लिखित परीक्षा नहीं होगी और प्राथमिक श्रेणी के आधार पर कक्षा 9वीं में एडमिशन होंगे।

इसके साथ ही देशभर में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए केंद्रीय विद्यालयों में तीन मई से बीस जून तक गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा भी कर दी गई है। आज जारी हुए एक ज्ञापन के माध्यम से जानकारी दी गई है कि गर्मी वाले स्थानों के लिए ग्रीष्मावकाश की अवधि में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से बदलाव किए जाते हैं। 3 मई से 20 जून तक ग्रीष्मावकाश वाले केंद्रीय विद्यालयों में छुट्टियों की घोषणा की जाती है।

Virtual Counsellor