KBC 23 September show usha yadav from prayagraj reaches on KBC hot seat - KBC की हॉट सीट पर पहुंची 69000 भर्ती की अभ्यर्थी ऊषा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

KBC की हॉट सीट पर पहुंची 69000 भर्ती की अभ्यर्थी ऊषा

usha in kbc ep 26  kbc 23 september show

सोनी चैनल पर प्रसारित हो रहे प्रोग्राम केबीसी की हॉट सीट पर प्रयागराज के उरुवा विकास खंड क्षेत्र के रामनगर की ऊषा यादव पहुंची हैं। इसका प्रसारण 23 सितंबर 2019 सोमवार रात 9 बजे होगा। मई माह से तैयारी में जुटी ऊषा यादव की अगस्त माह में 16 तारीख को केबीसी से बुलावा आया। सेलेक्शन के बाद 27 अगस्त को पहुंची चैनल की टीम ने घर पर शूटिंग तथा रिकॉर्डिंग की।

मेजा विकास खंड क्षेत्र के भुसका का गांव निवासी राधेश्याम यादव ऊषा यादव के पिता हैं। ऊषा यादव ने हाई स्कूल, इंटर, बीए तथा बीएड करने के बाद टीईटी तथा सीटीईटी किया है। उसके बाद ऊषा यादव ने शिक्षक भर्ती परीक्षा जनवरी 2019 में क्वालीफाई किया है। इनकी 69 हजार शिक्षाकों की भर्ती किन्ही कारणों से अदालत में विचाराधीन है। ऊषा यादव का विवाह दिसंबर सन 2012 में रामनगर निवासी धर्मेंद्र यादव के साथ हुआ। पति धर्मेंद्र बतौर शिक्षक मिर्जापुर जिले के लालगंज स्थित प्राथमिक विद्यालय हरदिहा में कार्यरत हैं। ऊषा यादव को एक संतान बेटी के रूप में एक वर्ष की नित्या है। ऊषा यादव का सपना है की अगर शिक्षाक भर्ती क्लियर हुई तो वह शिक्षक ड्यूटी के साथ प्रशासनिक सेवा की तैयारी करके देश की सेवा करेंगी। घर में केबीसी के प्रसारण को लेकर चर्चा और खुशी का माहौल है।

प्रयागराज के शान-स्वाभिमान की जिम्मेदारी तुम्हारे ऊपर : महानायक
केबीसी हॉट शीट पर मेजा रामनगर से पहुंची ऊषा यादव ने महानायक को प्रयागराजवासियों की तरफ से ढेर सारा प्यार का संदेश दिया तो उन्होंने भी ऊषा से कहा कि तुम्हारे ऊपर प्रयागराज के शान और स्वाभिमान की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। ऊषा ने बताया कि उन्हें इस बात का मलाल है कि वह सुपरस्टार अभिनेता अमिताभ बच्चन के लिए कोई उपहार लेकर नहीं गईं। बताया कि केबीसी की हॉट सीट पर बैठने वाले अन्य लोग उपहार लेकर पहुंचे थे।

sony tv kbc ep 26
 

घूमने तथा बेटी की पढ़ाई में खर्च करेगी जीता हुआ पैसा
उरुवा। केबीसी प्रतिभागी ऊषा ने बताया कि वह जो पैसा जीतेंगी उससे प्रयागराज शहर में एक अच्छा मकान और बेटी की पढ़ाई के साथ देश में घूमने पर खर्च करेंगी।

पति की प्रेरणा से केबीसी में किया प्रतिभाग
ऊषा बताती हैं कि पति धर्मेंद्र यादव के बराबर केबीसी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रेरणा पर वह प्रयास की। पहली बार के रजिस्ट्रेशन में उषा यादव को केबीसी से बुलावा आ गया।

रुकी शिक्षक भर्ती पर महानायक से बात की
ऊषा ने केबीसी प्रतियोगिता के अलावा महानायक से अलग से भी बातचीत की। कहा कि वह महानायक अमिताभ बच्चन से से लंबित 69 हजार शिक्षकों की भर्ती के बारे में बात की। इसके अलावा प्रयागराज कुंभ मेले और मेजा क्षेत्र के बारे में भी महानायक से बातचीत हुई। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:KBC 23 September show usha yadav from prayagraj reaches on KBC hot seat