ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरकर्नाटक में महीनों बाद खुले कॉलेज, छात्रों को दी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह

कर्नाटक में महीनों बाद खुले कॉलेज, छात्रों को दी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह

कोरोना वायरस के चलते महीनों से बंद कर्नाटक के कॉलेज आज फिर से खुल रहे हैं। कॉलेज खोलने के साथ यह सुनिश्चित किया गया है कि सभी छात्र कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। प्रत्येक छात्र को आरटी-पीसीआर...

कर्नाटक में महीनों बाद खुले कॉलेज, छात्रों को दी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 17 Nov 2020 03:59 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के चलते महीनों से बंद कर्नाटक के कॉलेज आज फिर से खुल रहे हैं। कॉलेज खोलने के साथ यह सुनिश्चित किया गया है कि सभी छात्र कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। प्रत्येक छात्र को आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाने के लिए कहा गया है, अगर उनका टेस्ट कोरोना निगेटिव आता है उसके बाद ही उन्हें कॉलेज में एंट्री दी जाएगी।

सेंट जोसेफ कॉलेज की छात्रा रितिका बताती हैं, "हम सभी लोगों को जॉइनिंग से पहले कोरोना टेस्ट रिपोर्ट सबमिट करने के लिए कही गई थी। हमें कुछ इंस्ट्रक्शन दिए गए हैं जिन्हें हमें फॉलो करने के लिए कहा गया है। मैं थोड़ी टेंस तो हूं, लेकिन इतने महीनों बाद फिर से कॉलेज आकर अच्छा लग रहा है।"

सेंट जोसेफ कॉलेज ने परीक्षाएं आयोजित करना शुरू कर दिया है, जिसके चलते जो छात्र लॉकडाउन में अपने घर गए थे वह कर्नाटक वापस लौट रहे हैं। 

एक दूसरा छात्र कहता है कि मैं खुश हूं लेकिन थोड़ा तनाव है। ऑनलाइन क्लासेज की शेड्यूलिंग में काफी टाइम लगा था, मुझे नहीं पता मैं परीक्षाओं के लिए तैयार हूं या नहीं। हालांकि मुझे उम्मीद है कि मेरे एग्जाम अच्छे जाएंगे।

अच्छी खबर: भारत बायोटेक की कोरोना वैक्‍सीन 'Covaxin' के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू

कोरोना के चलते सभी चीजों का काफी ख्याल रखा जा रहा है। विश्वविद्यालय के एंट्रेंस गेट पर ही थर्मल स्क्रीनिंग और सेनिताइजेशन अनिवार्य किया गया है। कॉलेज में आ रहे सभी छात्रों को कहा गया है कि वह मास्क जरूर पहने और सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करें।

Virtual Counsellor