ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरगृह मंत्रालय में जूनियर एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर के पदों पर भर्ती, टैप कर देखें डिटेल्स

गृह मंत्रालय में जूनियर एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर के पदों पर भर्ती, टैप कर देखें डिटेल्स

गृह मंत्रालय ने जूनियर एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर के पदों पर भर्ती के के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती अभियान के तहत जूनियर एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर के 7 पदों को भरा जाएगा।

गृह मंत्रालय में जूनियर एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर के पदों पर भर्ती, टैप कर देखें डिटेल्स
jobs
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 30 May 2024 07:28 PM
ऐप पर पढ़ें

गृह मंत्रालय ने जूनियर एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर के पदों पर भर्ती के के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती अभियान के तहत जूनियर एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर के 7 पदों को भरा जाएगा। ये भर्तियां मेकेनिकल और एवियोनिक्स ट्रेड में की जाएंगी।इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस समय भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 जून 2024 है।

शैक्षणिक योग्यता- मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। एवियोनिक्स (ई,आई,आर)/(ईएस, आईएस, आरएन) या (ए,सी)/(एचए और जेई) की किसी एक श्रेणी में एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर का लाइसेंस, बेसिक एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर का परीक्षा लाइसेंस या बेसिक एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर का परीक्षा प्रमाणपत्र होना जरूरी है। इसके अलावा  एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर के रूप में तीन साल का अनुभव भी होना चाहिए।

आयु सीमा- अधिकतम आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को तीन साल और एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को पांच साल और दिव्यांगों को दस साल की छूट दी गई है। 

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, पीएसटी, डॉक्यूमेंटेशन और ओरल कम प्रैक्टिकल टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इंटरव्यू और पर्सनैलिटी टेस्ट 50 अंकों का होगा।

आवेदन शुल्क- उम्मीदवार को ऑनलाइन मोड के माध्यम से 400 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जाएगा।

Virtual Counsellor