ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरJTET Exam : 8 साल बाद जुलाई-अगस्त में होगी झारखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा, BEd व DElEd वाले होंगे शामिल

JTET Exam : 8 साल बाद जुलाई-अगस्त में होगी झारखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा, BEd व DElEd वाले होंगे शामिल

झारखंड में जुलाई-अगस्त में शिक्षक पात्रता परीक्षा हो सकेगी। स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग की ओर से संशोधित नियमावली का नोटिफिकेशन जारी करने के बाद JAC टेट के आयोजन को लेकर शिड्यूल जारी करेगा।

JTET Exam : 8 साल बाद जुलाई-अगस्त में होगी झारखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा, BEd व DElEd वाले होंगे शामिल
Pankaj Vijayहिन्दुस्तान ब्यूरो,रांचीSat, 08 Jun 2024 09:24 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में आठ साल बाद जुलाई-अगस्त में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टेट) हो सकेगी। स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग की ओर से संशोधित नियमावली का नोटिफिकेशन जारी करने के बाद झारखंड एकेडमिक काउंसिल टेट के आयोजन को लेकर शिड्यूल जारी करेगा। इसमें 2016 के बाद बीएड और डीएलएड करने वाले छात्र-छात्राएं शामिल हो सकेंगे। शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए 16 मार्च 2024 को ही राज्य कैबिनेट ने नियमावली में संशोधन किया था। 

लोकसभा चुनाव को लेकर इसी दिन आचार संहिता लग जाने के कारण इसका नोटिफिकेशन जारी नहीं हो सका। स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग ने इसे तैयार रखा है और अगले सप्ताह तक इसके जारी होने की संभावना है। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उसकी प्रति शिक्षा विभाग जैक को भेजेगा।

परीक्षा में 2 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी होंगे शामिल
2016 से 2023-24 तक बीएड और डीएलएड करने वाले छात्र-छात्रा टेट परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि दो लाख से ज्यादा अभ्यर्थी इसमें शामिल होंगे।

Virtual Counsellor