DA Image
हिंदी न्यूज़ › करियर › JPSC Prelim Exam 2021 : जेपीएससी 7वीं से 10वीं पीटी परीक्षा 19 सितंबर को
करियर

JPSC Prelim Exam 2021 : जेपीएससी 7वीं से 10वीं पीटी परीक्षा 19 सितंबर को

हिन्दुस्तान ब्यूरो,रांचीPublished By: Pankaj Vijay
Thu, 02 Sep 2021 12:50 PM
JPSC Prelim Exam 2021 : जेपीएससी 7वीं से 10वीं पीटी परीक्षा 19 सितंबर को

JPSC Prelim Exam 2021 date : झारखंड लोक सेवा आयोग ( जेपीएससी ) की सातवीं से दसवीं संयुक्त सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) 19 सितंबर को दोनों पालियों में होगी। चार सितंबर से अभ्यर्थी एडमिट कार्ड  डाउनलोड कर सकेंगे। जेपीएससी ने बुधवार को परीक्षा संबंधित जानकारी जारी की। 

पहली पाली में  सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक परीक्षा होगी। इसमें  सामान्य अध्ययन विषय के पहले पेपर होगा। वही  दो बजे से चार बजे तक की दूसरी पाली की परीक्षा होगी। इसमें सामान्य अध्ययन विषय के ही दूसरे पेपर  की परीक्षा होगी। अभ्यर्थियों को परीक्षा के समय घोषणापत्र देना होगा।  अभ्यर्थियों को बताना होगा कि उन्हें बुखार, सर्दी, बदन दर्द या खांसी नहीं है। साथ ही  वह हाल में किसी कोरोना संक्रमित के संपर्क में नहीं आए है।  अभ्यर्थियों को कोरोना गाइड लाइन  का पालन करना होगा। उन्हें मास्क या फेस कवर पहनना होगा। 

सभी परीक्षार्थियों को पारदर्शी छोटे आकार की शीशी में हैंड सेनेटाइजर भी लाने को कहा गया है। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर फ़ोटो पहचानपत्र भी लाना होगा। जेपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा में प्रत्येक पेपर में दो सौ अंकों के  ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जाएंगे। ओएमआर शीट पर ब्लू बॉल पॉइंट से  अभ्यर्थी उत्तर भरेंगे। इस परीक्षा में पास होने वाले  अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। कुल 252 पदों के लगभग 15 गुना अभ्यर्थियों का चयन इस पीटी परीक्षा के जरिये मुख्य परीक्षा के लिए किया जाएगा ।  सातवीं से दसवीं जेपीएससी के लिए करीब 400000 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।  

समय सारिणी जारी
-   पहली पाली में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक परीक्षा होगी 
-   दोपहर दो बजे से शाम चार बजे तक होगी दूसरी पाली की परीक्षा 
-  परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा केंद्र पर फोटो पहचान पत्र लाना अनिवार्य

संबंधित खबरें