DA Image
30 मार्च, 2021|3:28|IST

अगली स्टोरी

JPSC Exam Calendar 2021: झारखंड लोक सेवा आयोग ने जारी किया संशोधित परीक्षा कैलेंडर, दिसंबर 2021 तक होगी 8 परीक्षाएं

jpsc

JPSC Exam Calendar 2021: झारखंड लोक सेवा आयोग ने संशोधित परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया है। इसमें 2021 में होने वाली सभी परीक्षाओं को शामिल किया गया है। लॉकडाउन की वजह से पिछले साल जारी परीक्षा कैलेंडर को दो बार संशोधित करना पड़ा था। जेपीएससी की ओर से जारी संशोधित परीक्षा और इंटरव्यू कैलेंडर में सातवीं से दसवीं संयुक्त सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा दो मई, मुख्य परीक्षा सितंबर के चौथे सप्ताह और इंटरव्यू 15 से 25 दिसंबर के बीच निर्धारित की गई है।

JPSC Revised Exam Calendar 2021

कृषि विभाग के सहायक निदेशक और अनुमंडल कृषि पदाधिकारी के पद के लिए अप्रैल के तीसरे सप्ताह में पांच दिनों का इंटरव्यू होगा। असिस्टेंट इंजीनियर की परीक्षा हाई कोर्ट के निर्देश के बाद होगी। वहीं, खनन विभाग के साइंटिफिक ऑफिसर के लिए मार्च के तीसरे सप्ताह में इंटरव्यू होगा। नगर विकास विभाग के असिस्टेंट इंजीनियर के लिए 23 से 25 मार्च को मेंस परीक्षा और 21 जून से इंटरव्यू होगा। इसके अलावा नगर विकास के अकाउंट ऑफिसर के लिए 27 से 29 मई तक मुख्य परीक्षा और अगस्त के चौथे सप्ताह में साक्षात्कार होगा।

संयुक्त सिविल सर्विस (बैकलॉग) परीक्षा 2017 की पीटी 25 अप्रैल, मेंस 21 से 26 जुलाई तक और इंटरव्यू सितंबर के दूसरे सप्ताह में संभावित है। साथ ही गृह विभाग के असिस्टेंट पब्लिक प्रोसिक्यूटर के लिए मार्च के चौथे सप्ताह से और असिस्टेंट डायरेक्टर व सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर के लिए अप्रैल के दूसरे सप्ताह से इंटरव्यू होगा। जेपीएससी के सचिव ज्ञानेंद्र कुमार ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

अधित जानकारी के लिए जेपीएससी की वेबसाइट jpsc.gov.in देख सकते हैँ।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:JPSC Exam Calendar 2021: Jharkhand Public Service Commission released revised exam calendar 8 exams to be held by December 2021