ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरJPSC : 11वीं जेपीएससी मुख्य परीक्षा का रास्ता साफ, याचिकाएं खारिज

JPSC : 11वीं जेपीएससी मुख्य परीक्षा का रास्ता साफ, याचिकाएं खारिज

11वीं जेपीएससी परीक्षा के कई मॉडल आंसर को गलत होने का दावा करने वाली याचिकाएं हाईकोर्ट ने सुनवाई के पश्चात गुरुवार को खारिज कर दी।इससे 22 जून से प्रारंभ होने वाली मुख्य परीक्षा का रास्ता साफ हो गया ह

JPSC : 11वीं जेपीएससी मुख्य परीक्षा का रास्ता साफ, याचिकाएं खारिज
Pankaj Vijayसंवाददाता,रांचीFri, 21 Jun 2024 11:26 AM
ऐप पर पढ़ें

11वीं जेपीएससी परीक्षा के कई मॉडल आंसर को गलत होने का दावा करने वाली याचिकाएं हाईकोर्ट ने सुनवाई के पश्चात गुरुवार को खारिज कर दी। इससे 22 जून से प्रारंभ होने वाली मुख्य परीक्षा का रास्ता साफ हो गया है। हाईकोर्ट के जस्टिस डॉ एसएन पाठक की अदालत ने मुख्य परीक्षा की तिथि करीब होने को ध्यान में रखते हुए याचिका पर सुनवाई पूरी की।

इस संबंध में जया कुमार समेत अन्य की ओर से हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। याचिका के जरिए अदालत को बताया कि जेपीएससी ने प्रारंभिक परीक्षा के कई मॉडल आंसर जो जारी किए हैं, उनमें कई गलतियां थीं। इसको लेकर उनकी ओर से जेपीएससी में आपत्ति भी दर्ज कराई गई थी, लेकिन आयोग ने संज्ञान नहीं लिया।

वहीं जेपीएससी की ओर से बताया गया प्रार्थियों की आपत्तियों पर आयोग ने संज्ञान लिया था और उसका निराकरण भी किया गया था।

कुछ अभ्यर्थियों ने तीसरी बार आपत्तियां भेजी थी, लेकिन तबतक प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया था, इसलिए उस पर विचार नहीं किया गया। बहस पूरी होने के बाद अदालत ने प्रार्थियों को राहत देने से इनकार करते हुए याचिकाओं को खारिज कर दिया।

Virtual Counsellor