ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News करियरJoSAA Counselling 2024 : जोसा काउंसिलिंग का पहला मॉक सीट आवंटन आज दोपहर 2 बजे

JoSAA Counselling 2024 : जोसा काउंसिलिंग का पहला मॉक सीट आवंटन आज दोपहर 2 बजे

JoSAA Counseling First mock seat allotment : आईआईटी-एनआईटी सहित 121 शीर्ष इंजीनियरिंग संस्थानों की 59 हजार 917 सीटों के लिए जोसा काउंसिलिंग प्रक्रिया जारी है। छात्र 18 जून तक विकल्प एवं पंजीयन कर सकत

JoSAA Counselling 2024  : जोसा काउंसिलिंग का पहला मॉक सीट आवंटन आज दोपहर 2 बजे
josaa
Anuradha Pandeyप्रमुख संवाददाता,पटनाSat, 15 Jun 2024 10:36 AM
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी-एनआईटी सहित 121 शीर्ष इंजीनियरिंग संस्थानों की 59 हजार 917 सीटों के लिए जोसा काउंसिलिंग प्रक्रिया जारी है। छात्र 18 जून तक विकल्प एवं पंजीयन कर सकते हैं। लाखों छात्र अपनी रैंक के आधार पर आईआईटी-एनआईटी की जोसा काउंसिलिंग में भाग ले रहे हैं। इस वर्ष विद्यार्थियों को सभी संस्थानों की 865 कॉलेजेज ब्रांचेज को भरने का विकल्प दिया गया है। जोसा काउंसिलिंग का प्रथम मॉक सीट आवंटन 15 जून दोपहर 2 बजे जारी किया जाएगा, जिसमें 14 जून रात 8 बजे तक जितने छात्र इस काउंसिलिंग में अपने कॉलेजज के विकल्प को भर चुके होंगे, उन्हें शामिल कर उसके आधार पर यह आवंटन किया जाएगा। प्रथम मॉक सीट आवंटन विद्यार्थियों का कॉलेज मिलने की संभावना बताएगा।

JOSAA counselling: जेईई एडवांस्ड रिजल्ट के बाद अब जोसा काउंलिंग की पूरी एबीसीडी यहां समझें
छात्रों को प्रथम मॉक सीट आवंटन में मिले कॉलेज के आधार पर अपनी भरी हुई कॉलेज प्राथमिकता सूची को पूर्णरूप से दुबारा अवलोकन करना होगा। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे जोसा काउंसिलिंग में आईआईटी-एनआईटी के कॉलेजों एवं ब्रांचेज के स्कोप को समझकर अपनी रुचि अनुसार ही प्राथमिकता सूची को घटते क्रम में बनाएं ताकि उन्हें किसी भी राउंड में सीट का आवंटन होगा तो वे फ्लॉट एवं स्लाइड के माध्यम से आगे की काउंसिलिंग में अपने कॉलेज एवं ब्रांचेंज को अपग्रेड करवा सकें। सम्पूर्ण काउंसिलिंग प्रक्रिया 5 राउंड में 26 जुलाई तक चलेगी।

Virtual Counsellor