ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरJoin Indian Army : तीन अग्निवीर भर्ती रैलियों की तिथियां बदलीं, देखें नया शेड्यूल

Join Indian Army : तीन अग्निवीर भर्ती रैलियों की तिथियां बदलीं, देखें नया शेड्यूल

Join Indian Army: पश्चिम बंगाल में तीन अग्निवीर भर्ती रैलियों की तिथियों में बदलाव किया गया है। कोलकाता आरओ हेडक्वार्टर के तहत होने वाली अग्निवीर भर्ती रैली अब 16 नवंबर से 24 नवंबर 2022 तक होगी।

Join Indian Army : तीन अग्निवीर भर्ती रैलियों की तिथियां बदलीं, देखें नया शेड्यूल
Pankaj Vijayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 06 Oct 2022 02:26 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल में तीन अग्निवीर भर्ती रैलियों की तिथियों में बदलाव किया गया है। कोलकाता आरओ हेडक्वार्टर के तहत होने वाली अग्निवीर भर्ती रैली अब 16 नवंबर से 24 नवंबर 2022 तक होगी। जबकि पहले यह रैली 10 दिसंबर से 18 दिसंबर के बीच होनी थी। सीएमपी के लिए महिला अभ्यर्थियों की रैली 25 नवंबर को होगी। रैली का स्थान सेरसा स्टेडियम, खड़गपुर ही रहेगा। 

एआरओ सिलीगुड़ी ने भी अग्निवीर भर्ती रैली की तिथियों में बदलाव किया है। एआरओ सिलीगुड़ी के तहत आने वाली अग्निवीर भर्ती रैली अब 29 नवंबर से 6 दिसंबर 2022 के बीच होगी जबकि पहले यह 28 नवंबर से 5 दिसंबर के बीच होनी थी। रैली की जगह  पहले वाली ( बैकुंठपुर आर्मी ग्राउंड, सेवक मिलिट्री स्टेशन, बीएसएफ एसटीसी सलुगारा पश्चिम बंगाल। ) ही रहेगी। 

एआरओ बहरामपुर अग्निवीर भर्ती रैली अब 11 दिसंबर से 19 दिसंबर 2022 के बीच होगी। जबकि पहले यह 16 नवंबर से 24 नवंबर के बीच होनी थी। रैली डीएल रॉय मेमोरियल स्टेडियम, कृष्णानगर, नादिया में ही होगी। 

कल से होने वाली दानापुर अग्निवीर भर्ती रैली स्थगित
बिहार के दानापुर में कल से शुरू होने वाली अग्निवीर भर्ती रैली को स्थगित कर दिया गया है। जल्द ही नई तिथियों की घोषणा की जाएगी। कार्यालय दानापुर स्थित चांदमारी मैदान में अग्निवीर भर्ती रैली 07 से 23 अक्टूबर तक होने वाली थी। यह भर्ती बिहार के 07 जिले पटना, बक्सर, भोजपुर, सीवान, सारण, गोपालगंज और वैशाली जिले के अभ्यर्थियों के लिये आयोजित की जानी है। नई तिथि की घोषणा अधिकृत वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर की जाएगी।

गाजियाबाद की 24 सितंबर को होने वाली भर्ती रैली अब 12 अक्टूबर को
बारिश के चलते मैदान में पानी भरा होने के कारण गाजियाबाद की 24 सितंबर को होने वाली भर्ती रैली 12 अक्टूबर को होगी।

शामली  में अब रैली 11 अक्टूबर को
शामली के युवाओं की भर्ती भी अब 11 अक्टूबर को होगी। अभ्यथियों को अपने प्रवेश पत्र और मूल दस्तावेजों तथा प्रमाण पत्रों के साथ 10 अक्टूबर को जिला मुख्यालय पर पहुंचना होगा। 10 अक्टूबर की रात्रि में उनको एंट्री मिलेगी और 11 अक्टूबर को सवेरे 6 बजे दौड़ होगी।

झांसी-जालौन में अब 10 अक्तूबर को होगी रैली
आगरा में अग्निवीर भर्ती रैली गुरुवार को निरस्त करनी पड़ी थी। भर्ती के लिए एक दिन पहले ही आगरा पहुंच गए झांसी और जालौन के 5 हजार से अधिक युवा मायूस होकर अपने-अपने घरों को लौट गए थे। सेना गुरुवार को निरस्त हुई दौड़ को 10 अक्तूबर को कराएगी। भारी बारिश के चलते ट्रैक पर फिसलन के चलते दौड़ संभव न होने पर सेना को यह निर्णय लेना पड़ा था।

epaper