ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ करियरJoin Indian Army 2022: भारतीय सेना में नौकरी का सुनहरा मौका, एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम के तहत हो रही है भर्ती

Join Indian Army 2022: भारतीय सेना में नौकरी का सुनहरा मौका, एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम के तहत हो रही है भर्ती

Join Indian Army Sarkari Naukri 2022: भारतीय सेना ने एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। पंजीकरण प्रक्रिया 17 अगस्त 2022 से शुरू हो गई है।

Join Indian Army 2022: भारतीय सेना में नौकरी का सुनहरा मौका, एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम के तहत हो रही है भर्ती
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 17 Aug 2022 07:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय सेना ने एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो उम्मीदवार योजना के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे भारतीय सेना की आधिकारिक साइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पंजीकरण प्रक्रिया 17 अगस्त 2022 से शुरू हो गई है और 15 सितंबर, 2022 को समाप्त हो जाएगी। एनसीसी विशेष प्रवेश योजना में 55 पुरुषों और महिलाओं को भरा जाएगा।  पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें।

पदों का विवरण

पुरुष: 50 पद
महिला: 5 पद

शैक्षणिक योग्यता

  • जो उम्मीदवार इस योजना के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास सभी वर्षों के अंकों को ध्यान में रखते हुए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से न्यूनतम 50% अंकों के साथ डिग्री होनी चाहिए। अंतिम वर्ष में पढ़ने वालों को भी आवेदन करने की अनुमति है, बशर्ते उन्होंने तीन/चार साल के डिग्री कोर्स के पहले दो/तीन वर्षों में न्यूनतम 50% कुल अंक प्राप्त किए हों। उम्मीदवार की आयु सीमा 19 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

  • उम्मीदवारों को दो चरणों की चयन प्रक्रिया के माध्यम से रखा जाएगा। स्टेज I को क्लियर करने वाले स्टेज II में जाएंगे। जो स्टेज 1 में फेल हो जाएंगे उन्हें उसी दिन घर वापस भेज दिया जाएगा। एसएसबी साक्षात्कार की अवधि पांच दिन है।
     

epaper