DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड में होगी 375 प्रखंड संसाधन सेवी की भर्ती, पोस्ट ग्रेजुएट कर सकेंगे आवेदन, मिलेंगे 13,975 रुपए हर माह

Jobs

झारखंड में 375 ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (प्रखंड संसाधन सेवी) नियुक्त किए जाएंगे। आउटसोर्सिंग के जरिए महाराष्ट्र की टीएनएम सर्विसेज कल्संटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी इन्हें बहाल करेगी। स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग कंपनी के साथ करार करने जा रहा है।
    
कंपनी के साथ करार होने के बाद 30 दिन के अंदर ब्लॉक रिसोर्स पर्सन बहाल किए जाएंगे। इस पद के लिए उनके पास गणित, विज्ञान या फिर भाषा के विषयों में स्नातकोत्तर की डिग्री होनी आवश्यक होगी। 22-40 साल तक के अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। अभ्यर्थियों को स्मार्ट फोन चलाना, कंप्यूटर व एमएस ऑफिस चलाना भी आना जरूरी होगा। ब्लॉक रिसोर्स पर्सन को हर महीने 13,975 रुपये का मानदेय मिलेगा। इनकी सेवा की अवधि पहले एक साल के लिए होगी और इसमें समय-समय पर विस्तार किया जाएगा। स्थायी ब्लॉक रिसोर्स पर्सन नियुक्त होने के बाद आउटसोर्सिंग पर बहाली समाप्त की जाएगी। राज्य के 263 प्रखंडों में वर्तमान में 370 प्रखंड संसाधन सेवी काम कर रहे हैं। राज्य सरकार ने सभी प्रखंडों में एक-एक टैबलेट दिया है, जिसके जरिए वे मॉनिटरिंग करते हैं और रिपोर्ट भेजते हैं। 

महीने में 24 स्कूलों का करना होगा निरीक्षण
नवनियुक्त ब्लॉक रिसोर्स पर्सन हर महीने 24 स्कूलों का निरीक्षण करेंगे। वहां की पढ़ाई व्यवस्था से लेकर ज्ञानसेतु का संचालन, ई-विद्यावाहिनी, मिड डे मील की मॉनिटरिंग करेंगे। इसके अलावा स्कूलों के स्वमूल्यांकन में कांस्य, रजत और स्वर्ण पदक के लिए ऑनलाइन आवेदन करने पर उसकी जांच करेंगे। ब्लॉक रिसोर्स पर्सन हर महीने अपनी रिपोर्ट प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को सौंपेंगे।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jobs: prakhand sansadhan sewi recruitment in jharkhand