ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरJNVST Result 2022: नवोदय विद्यानय कक्षा 6 का रिजल्ट navodaya.gov.in जारी होगा, आसान स्टेप्स में कर सकेंगे चेक

JNVST Result 2022: नवोदय विद्यानय कक्षा 6 का रिजल्ट navodaya.gov.in जारी होगा, आसान स्टेप्स में कर सकेंगे चेक

नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षा जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट (JNVST) का रिजल्ट जल्द जारी किया जा सकता है। जेएनवीएसटी का रिजल्ट नवोदय की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.

JNVST Result 2022: नवोदय विद्यानय कक्षा 6 का रिजल्ट navodaya.gov.in जारी होगा, आसान स्टेप्स में कर सकेंगे चेक
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 16 May 2022 01:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

JNVST Result 2022: नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षा जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट (JNVST) का रिजल्ट जल्द जारी किया जा सकता है। जेएनवीएसटी का रिजल्ट नवोदय की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जारी किया जाएगा। हालांकि अभी जेएनवीएसटी रिजल्ट 2022 घोषित होने की डेट और समय की आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया।

नवोदय विद्यालय कक्षा 6 में प्रवेश के लिए एडमिशन टेस्ट 2022 का आयोजन 30 अप्रैल 2022 को किया गया था। नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद छात्र नीचे दिए जा रहे आसान स्टेप्स में चेक कर सकेंगे:

ऐसे चेक करें JNVST result 2022:
नवोदय विद्यालय की वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं।

होम पेज पर दिख रहे रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें ।

अब नया पेज खुलेगा जिसमें अपनी लॉगइन डिटेल्स भरकर सब्मिट करें।

अब रिजल्ट आपके सामने होगा जिसे चाहें तो डाउनलोड या सेव कर सकते हैं।

जेएनवीएसटी 2022 के पेपर में मानसिक योग्यता पर 40 प्रश्न थे। अंकगणित वाले भाग में 20 प्रश्न और भाषा वाले भाग में 20 प्रश्न थे। मानसिक योग्यता वाले प्रश्नों के लिए 60 मिनट का समय निर्धारित था वहीं अन्य दो भागों के लिए 30-30 मिनट का समय निर्धारित था।
 

Virtual Counsellor